उत्तराखंड

कोटद्वार की समस्याओं पर ऋतु खण्डूडी भूषण का सक्रिय संज्ञान: श्रमिक जनता को मिलेगी राहत

कोटद्वार विधानसभा की जनता की समस्याओं का समाधान करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष उत्तराखंड और कोटद्वार विधायक ऋतु खण्डूडी भूषण लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने विभिन्न विभागीय अधिकारियों को पत्र लिखकर जनता की समस्याओं का समाधान करने का निर्देश दिया है। ऋतु खण्डूडी भूषण न केवल राज्य स्तर पर बल्कि स्थानीय स्तर पर भी अधिकारियों को निर्देशित कर रही हैं ताकि कोटद्वार की जनता को राहत मिल सके।

 

ऋतु खण्डूडी भूषण ने सहायक श्रम आयुक्त, श्रम विभाग पौड़ी गढ़वाल को एक पत्र लिखकर कोटद्वार की श्रमिक जनता के लिए राहत की गुहार लगाई है। उन्होंने बताया कि समाचार पत्रों के माध्यम से ज्ञात हुआ कि 11 जून मंगलवार के दिन कोटद्वार स्थित उत्तराखंड भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड कार्यालय में श्रम विभाग की ओर से जिला पौड़ी गढ़वाल के पंजीकृत श्रमिकों को टूल किट आदि सामान वितरित किया जाना था। इस वितरण के लिए पौड़ी गढ़वाल के दूर-दराज गांव से महिलाएं सुबह से ही कोटद्वार पहुंची थीं, किंतु किसी को भी सामान नहीं मिला।

 

विधानसभा अध्यक्ष को बताया गया कि मंगलवार को ही विभाग के श्रम प्रवर्तन अधिकारी अजय बर्मन का स्थानांतरण हो गया और सभी व्यवस्थाएं ऑनलाइन होने के कारण श्रम प्रवर्तन अधिकारी की आईडी लगने के बाद ही सन्निर्माण श्रमिकों को टूल-किट दिया जा सकेगा। इस प्रकार की अव्यवस्था के कारण श्रमिक जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

 

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने जल्द से जल्द श्रमिकों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए श्रम प्रवर्तन अधिकारी की नियुक्ति की माँग करी है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से कहा है कि श्रमिक जनता की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाए और टूल-किट वितरण में आई रुकावटों को दूर किया जाए। इसके अलावा, उन्होंने श्रमिकों के हित में अन्य योजनाओं का भी लाभ सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है।

 

ऋतु खण्डूडी भूषण का यह प्रयास दर्शाता है कि वे कोटद्वार की जनता की समस्याओं को लेकर कितनी गंभीर हैं। वे लगातार स्थानीय अधिकारियों से संपर्क में हैं और जनता की समस्याओं का समाधान करने के लिए तत्पर हैं। चाहे वह सड़क, पानी, बिजली या श्रमिकों की समस्याएं हों, ऋतु खण्डूडी भूषण सभी मुद्दों पर ध्यान देकर समाधान के लिए प्रयासरत हैं।

 

विधानसभा अध्यक्ष और कोटद्वार विधायक के रूप में ऋतु खण्डूडी भूषण ने यह सिद्ध कर दिया है कि एक जनप्रतिनिधि का काम सिर्फ नीतियाँ बनाना ही नहीं होता, बल्कि जनता की समस्याओं का प्रत्यक्ष समाधान भी करना होता है। उनके इस सक्रियता से कोटद्वार की जनता को निश्चित रूप से राहत मिलेगी और उनकी समस्याओं का समाधान तेजी से हो सकेगा।

ऋतु खण्डूडी भूषण का यह प्रयास कोटद्वार की जनता के लिए एक सकारात्मक संदेश है कि उनके विधायक उनकी समस्याओं के प्रति गंभीर और सक्रिय हैं। उनका यह सक्रियता अन्य जनप्रतिनिधियों के लिए भी एक उदाहरण है कि जनता की सेवा और उनके समस्याओं का समाधान सबसे प्रमुख कर्तव्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *