उत्तराखंड

अपराधी कितना भी हो शातिर, दून पुलिस की गिरफ्त से दूर नहीं। चोरी के अभियोग में वांछित चल रहे अभियुक्त को दून पुलिस ने धरदबोचा।

दांडी के रहने वाले दीपक प्रकाश  ने पिछले साल 17 नवंबर को उनके घर पर रात में अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। इसके लिए  दीपक ने   रानीपोखरी के थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। इसके आधार पर  में  रानीपोखरी थाने पर तत्काल 58/23 धारा 380, 457 भादवी पंजीकृत किया गया, जिसमें त्वरित कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम द्वारा घटना में सलिप्त 04 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

इस घटना में शामिल एक अभियुक्त घटना के समय से ही फरार चल रहा था। जिसकी गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा टीम गठित कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये थे। निर्गत निर्देशों के क्रम में कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम द्वारा मैनुअल पुलिसिंग के अन्तर्गत सुरागरसी-पतारसी करते हुए मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया, साथ ही अभियुक्त के सभी सम्भावित स्थानो पर लगातार दबिशें दी जा रही थी। पुलिस टीम द्वारा किये जा रहे लगातार प्रयासों मुखबिर की सूचना पर नेपाली फार्म थाना रायवाला के पास से चोरी की गई पीली धातु की चेन व आलानकब (चोरी में प्रयुक्त) तथा 1050 रुपए के साथ अभियुक्त शाहरूख को गिरफ्तार किया गया, जिसके द्वारा पूछताछ में बताया गया मेरे द्वारा थाना डोईवाला क्षेत्र में भी एक चोरी की गई है, जिस संबंध में थाना डोईवाला से उक्त अभियुक्त के बारे में पता करने पर उक्त अभियुक्त शाहरुख के विरुद्ध थाना डोईवाला पर  312/23 धारा 380,457,411,34 भादवी पंजीकृत है । जिसके और साथी पहले  ही गिरफ्तार किये जा चुके हैं तथा शाहरूख उक्त अभियोग में वांछित चल रहा है अग्रिम कार्यवाही हेतु थाना डोईवाला को सूचित किया गया। अभियुक्त को समय से माननीय न्यायालय पेश किया गया।

पूछताछ में अभियुक्त शाहरुख  जोगिंदर नाथ के  बेटा ने बताया की  सपेरा बस्ती में बताया कि वह और उसके साथियों द्वारा थाना डोईवाला में भी दिसंबर में एक चोरी की गई है इसके संबंध में थाना डोईवाला पर मुकदमा  312/2023 धारा 380,457,34 भादवी में अभियोग दर्ज है । शाहरुक की  उम्र 24 वर्ष है।

अभी तक बरामद सामान 

1- एक मंगल सूत्र पीली धातु का (थाना रानीपोखरी पर दर्ज अभियोग से संबंधित)

2- 1050 रुपए नगद (थाना डोईवाला पर पंजीकृत अभियोग से संबंधित)।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *