उत्तराखंड

उत्तराखंड: पौड़ी में गुलदार ने दो मासूमों को मार डाला, लोगों में दहशत

पौड़ी: उत्तराखंड में गुलदार का आतंक थम नहीं रहा है। शनिवार और रविवार को पौड़ी में दो अलग-अलग स्थानों पर गुलदार ने दो मासूम बच्चों को मार डाला। इन घटनाओं से जहां लोगों में दहशत है, वहीं वन विभाग के प्रति आक्रोश भी है।

पहली घटना शनिवार शाम को पौड़ी के खिसूं से सटे ग्वाड़ गांव में हुई। राकेश सिंह का 11 वर्षीय बेटा अंकित गोशाला के पास बच्चों के साथ खेल रहा था। तभी झाड़ियों में छिपे गुलदार ने उस पर हमला कर दिया। शोर सुनकर ग्रामीण और परिजन मौके पर पहुंचे, जिस पर गुलदार अंकित को छोड़कर भाग गया। ग्रामीण बच्चे को लेकर श्रीनगर बेस अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दूसरी घटना रविवार रात श्रीनगर के ग्लास हाउस रोड पर हुई। सलामुद्दीन का 4 वर्षीय बेटा अयान अंसारी घर के आंगन में खेल रहा था। रात करीब नौ बजे गुलदार उसे उठाकर ले गया। घर से करीब 20 मीटर दूर अयान का खून से लथपथ शव मिला।

इन घटनाओं से लोगों में भारी दहशत है। ग्रामीणों का कहना है कि गुलदार का आतंक बढ़ता जा रहा है और वन विभाग इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। लोगों ने वन विभाग के खिलाफ प्रदर्शन भी किया और गुलदार को पकड़ने की मांग की।

वन विभाग का कहना है कि गुलदार को पकड़ने के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। गुलदार को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं।

यह एक दर्दनाक घटना है और ऐसे मासूम बच्चों की मौत किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं की जा सकती।

यह उम्मीद की जाती है कि वन विभाग जल्द से जल्द गुलदार को पकड़ लेगा और लोगों को इस आतंक से मुक्ति दिलाएगा।

यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि गुलदार एक जंगली जानवर है और उसके आवास में कमी के कारण ही वह मानव बस्तियों में आ रहा है।

हमें गुलदार के आवास को संरक्षित करने और उसके शिकार को रोकने के लिए भी प्रयास करने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *