उत्तराखंड

राजधानी देहरादून में चल रही विस्तारित प्रदेश कार्यकारिणी बैठक में दो प्रस्ताव हुए पास

 

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर उत्तराखंड प्रभारी को दुष्यन्त गौतम ने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान इंदिरा गांधी राजस्थान के सैनिकों को हिंदुस्तान के सैनिकों को पाकिस्तान से बिहार नहीं कर पाई.भारतीय जनता पार्टी ने कई ऐतिहासिक कदम उठाए हैं जिसमें अंग्रेजों के समय से चलती आ रही परी नीतियों में बदलाव किया है और जगह के नाम को बदलकर अंग्रेजी परंपरा को भी खत्म किया है.

विपक्ष के संविधान बदलने वाले आप पर बोले उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम कि विपक्ष स्थान पर संविधान को बादल और प्राप्त करने का आरोप लगाते हैं जब कि कांग्रेस के कई नेताओं ने आरक्षण को समाप्त करें का काम किया।

विपक्ष के कई नेता की सरकार पर हमला करके झूठ बोलने का काम कर रहे हैं देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने 1500 जीप खरीदी जबकि इंदिरा गांधी के कार्यकाल के दौरान कई भ्रष्टाचार हुए और राजीव गांधी ने खुद कहा था कि जो पैसा हम भेजते हैं उसका 15% ही जमीन पर पहुंच पाता है।

दूसरा प्रस्ताव विपक्ष के सभी झूठे आरोपो का जवाब देने के लिए पास किया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व में कहा था कि यह दशक उत्तराखंड का दशक होगा इसको साकार करने के लिए उत्तराखंड में कानून लागू किया जा रहा है जो पूरे देश के लिए एक नजीर है।

जबकि उत्तराखंड में सख्त नकल विरोधी कानून और धर्मांतरण कानून लागू किया गया है इसके अलावा सैन्य भूमि पर सैन्य धाम भी बनाया जा रहा है।

G20 समिट के दौरान उत्तराखंड को आगे बढ़ने का काम किया गया जिसमें उत्तराखंड के लोगों को फायदा देने के लिए वन जिला टू प्रोडक्ट लॉन्च किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *