उत्तराखंड

शैलारानी रावत को श्रद्धांजलि: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भावपूर्ण संदेश

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बलबीर रोड स्थित भाजपा कार्यालय में केदारनाथ विधायक श्रीमती शैलारानी रावत के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने विधायक श्रीमती शैलारानी रावत के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि उनका निधन पूरे प्रदेश एवं पार्टी के लिए एक अपूरणीय क्षति है।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि श्रीमती शैलारानी रावत हमेशा अपनी विधानसभा की जन समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर रहती थीं। उनकी निष्ठा और समर्पण भावनाएँ हमेशा उनके कार्यों में दिखाई देती थीं। वे न केवल अपनी विधानसभा के विकास के लिए सक्रिय थीं बल्कि समाज के अंतिम छोर में खड़े लोगों की समस्याओं को सरकार एवं शासन स्तर पर प्राथमिकता से रखकर उनके समाधान के लिए भी कार्यरत रहती थीं।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर याद किया कि श्रीमती शैलारानी रावत का सरल, सहज एवं मृदुभाषी व्यक्तित्व था, जो हर किसी के दिल को छू जाता था। उनकी कर्तव्यनिष्ठा और जनसेवा के प्रति समर्पण की भावना हमेशा याद रखी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रीमती शैलारानी रावत का निधन न केवल पार्टी के लिए बल्कि पूरे प्रदेश के लिए एक बड़ा नुकसान है, जिसे कभी भी भरा नहीं जा सकेगा।

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने एवं शोक संतप्त परिजनों और शुभचिंतकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की। उन्होंने कहा कि श्रीमती शैलारानी रावत की कर्तव्यनिष्ठा और जनसेवा के प्रति समर्पण भाव को सदैव याद रखा जाएगा।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, श्रीमती रेखा आर्या, श्री सौरभ बहुगुणा, सांसद श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, विधायक श्री उमेश शर्मा काऊ, श्री खजान दास, श्रीमती रेनू बिष्ट, श्री सुरेश सिंह चौहान एवं पार्टी के अन्य पदाधिकारियों ने भी श्रीमती शैलारानी रावत को श्रद्धांजलि दी।

शैलारानी रावत के जीवन के बारे में बात करते हुए, उनके साथ काम करने वाले और उनके जीवन से प्रेरणा लेने वाले लोगों ने बताया कि वे हमेशा से ही समाज सेवा के लिए समर्पित थीं। उनके जीवन का हर क्षण समाज की भलाई के लिए ही समर्पित था। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कई विकास योजनाओं को सफलतापूर्वक लागू किया और अपने क्षेत्र की जनता के दिल में एक खास स्थान बनाया।

शैलारानी रावत का जीवन हम सबके लिए एक प्रेरणा है। उनके विचार और उनके कार्य हमें हमेशा आगे बढ़ने की प्रेरणा देते रहेंगे। उनकी कमी को कोई पूरा नहीं कर सकता, लेकिन उनके द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलकर हम उनकी स्मृति को जीवित रख सकते हैं।

अंत में, मुख्यमंत्री और अन्य नेताओं ने एक स्वर में कहा कि श्रीमती शैलारानी रावत की कर्तव्यनिष्ठा और समर्पण की भावना को हमेशा याद रखा जाएगा और उनके आदर्शों को आगे बढ़ाने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे। उनके निधन से उत्पन्न शून्य को भरना मुश्किल है, लेकिन उनकी प्रेरणा हमें हमेशा मार्गदर्शन देती रहेगी।

शैलारानी रावत को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, हम सब उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं और उनके परिवार को इस कठिन समय में धैर्य और साहस प्रदान करने की कामना करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *