उत्तराखंड

ओम बिड़ला के पुनः लोकसभा स्पीकर चुने जाने पर ऋतु खण्डूडी भूषण ने दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली, 26 जून 2024: 18वीं लोकसभा में ओम बिड़ला के पुनः स्पीकर चुने जाने पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स (@ritukhanduribjp) के माध्यम से ओम बिड़ला को बधाई दी। ऋतु खण्डूडी भूषण ने लिखा, “सरल-सहज व कर्मठ व्यक्तित्व के धनी, ओजस्वी वक्ता एवं कोटा लोकसभा क्षेत्र से लोकप्रिय माननीय सांसद आदरणीय श्री ओम बिड़ला जी को पुन: लोकसभा अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने की हार्दिक बधाई एवं उज्ज्वल कार्यकाल हेतु अनंत शुभकामनाएं!”

 

 

 

ऋतु खण्डूडी भूषण ने अपने संदेश में यह भी व्यक्त किया कि ओम बिड़ला जी के नेतृत्व में 18वीं लोकसभा के सभी निर्वाचित सदस्यों को उनका दीर्घकालिक अनुभव का लाभ प्राप्त होगा। उन्होंने कहा, “ओम बिड़ला जी का कुशल नेतृत्व सदन की कार्यवाही को व्यवस्थित व सुगम रूप से संचालित करेगा और लोकतंत्र को सशक्त करेगा।”

 

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओम बिड़ला को लोकसभा स्पीकर के रूप में पुनः निर्वाचित करने के लिए प्रस्ताव पेश किया। ध्वनि मत से प्रस्ताव पारित होने के बाद प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने उन्हें विजयी घोषित किया। इस चुनाव के बाद ओम बिड़ला का पुनः स्पीकर चुना जाना लोकसभा में उनके अनुभव और नेतृत्व की प्रबलता को दर्शाता है।

 

 

 

ऋतु खण्डूडी भूषण ने एक्स पर आगे लिखते हुए आशा व्यक्त की कि ओम बिड़ला जी की राजनीतिक शुचिता, विनम्रता और व्यवहार कुशलता से लोकसभा की कार्यवाही पूर्व की तरह स्थिर और राष्ट्र के लिए फलदाई होगी। उन्होंने लिखा, “ओम बिड़ला जी की राजनीतिक शुचिता और विनम्रता से हम सब को प्रेरणा मिलती है। उनके नेतृत्व में लोकसभा की कार्यवाही सुचारू रूप से चलेगी और यह राष्ट्र के लिए लाभकारी सिद्ध होगी।”

 

 

 

ओम बिड़ला का राजनीतिक सफर काफी प्रेरणादायक रहा है। उन्होंने राजस्थान के कोटा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव जीतकर अपनी पहचान बनाई। उनकी सरलता, कर्मठता और सदन में उनके योगदान के कारण वे संसद के सदस्य और अब पुनः लोकसभा स्पीकर के रूप में चुने गए हैं।

 

 

 

ओम बिड़ला की समर्पित सेवा और नेतृत्व कौशल ने उन्हें संसद में एक महत्वपूर्ण स्थान दिलाया है। उनके नेतृत्व में लोकसभा की कार्यवाही में न केवल नयापन आया है, बल्कि सत्तारूढ़ और विपक्षी दलों के बीच बेहतर संवाद और समन्वय भी स्थापित हुआ है।

 

 

 

ओम बिड़ला का पुनः लोकसभा स्पीकर के रूप में चुना जाना उनके नेतृत्व की प्रबलता और सदन में उनकी उत्कृष्टता को दर्शाता है। ऋतु खण्डूडी भूषण द्वारा दी गई शुभकामनाएं और उनके शब्द इस बात की पुष्टि करते हैं कि ओम बिड़ला का नेतृत्व लोकसभा और राष्ट्र के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। उनके दीर्घकालिक अनुभव और सरलता से लोकसभा की कार्यवाही सुचारू रूप से चलेगी और लोकतंत्र को सशक्त बनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *