उत्तराखंड

बारिश का अलर्ट, सतर्क रहने की हिदायत

 

 

मानसून की दस्तक के बाद पूरे प्रदेशभर में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है। पूरे प्रदेशभर में अगर बारिश की बात करें तो मानसून के दौरान सामान्य बारिश अब तक मिली है। हालांकि, दो से तीन जिले ऐसे हैं जहां पर बारिश सामान्य से कम आंकी गई है। बाकी अन्य जिलों में सामान्य बारिश दर्ज की गई है।

प्रदेश में मानसून की शुरुआत हो चुकी है और आगामी दिनों में बारिश का अंदेशा मौसम विभाग जारी रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले चार से पांच दिनों तक पूरे प्रदेशभर में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। हालांकि, इस दौरान कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश में दो से तीन जिले ऐसे हैं जहां पर मानसून की दस्तक के बाद अब तक बारिश कम दर्ज की गई है। बाकी अन्य जिलों में अच्छी खासी बारिश देखने को मिली है। आगे चार से पांच दिनों तक प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में खासकर कुमाऊं क्षेत्र के अलावा राजधानी देहरादून, टिहरी और पौड़ी जिलों में भारी बारिश की संभावना है। बाकी अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अंदेशा है।

प्रदेश में लगातार हो रही बारिश को लेकर मौसम विभाग ने आम जनता को विशेष सावधानी बरतने की चेतावनी दी है। नदी नालों के आसपास जाने से बचने की सलाह दी गई है, साथ ही आवागमन पर भी विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है ताकि जान माल का नुकसान न हो।

यह रिपोर्ट बारिश से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करती है। आगामी दिनों में मौसम की स्थिति को देखते हुए सभी लोगों से अपील है कि वे सावधानी बरतें और मौसम विभाग की सूचनाओं का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *