राजनीतिराष्ट्रीय

PM नरेंद्र मोदी के रोड शो से पहले सियासत गरमाई, कांग्रेस ने पूछा- ‘हमें ऐसी परमिशन मिलेगी क्या’ ?

Lok Sabha Elections 2024 : 24 अप्रैल को लोकसभा चुनाव में हरदा और भोपाल संसदीय सीट पर चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आ रहे हैं। पिछले बीस दिनों में वे पांचवीं बार मध्य प्रदेश आएंगे लेकिन उनके आने से पहले ही ये दौरा राजनीतिक विवादों में घिर गया है। हरदा दौरे से पहले सियासत शुरू हो गई है। पीएम मोदी की हरदा यात्रा को देखते हुए कृषि उपज मंडी को बंद रखने और स्टूडेंट्स को रोड शो का हिस्सा बनाए जाने की तैयारियों पर राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने निशाना साधा है। उन्होंने चुनाव आयोग को इस मुद्दे पर संज्ञान लेने की मांग की है।

कलेक्टर को लिखा पत्र

प्रधानमंत्री के आगामी दौरे को देखते हुए हरदा एसपी ने स्थानीय मंडियों को बंद रखने के लिए कलेक्टर को एक पत्र लिखा है। एसपी अभिनव चौकसे ने अपने पत्र पीएम के दौरे के दौरान शहर में अत्यधिक संख्या में लोगों के आने की संभावना है और इसीलिए मंडियों को बंद रखने का प्रस्ताव दिया है। उन्होंने लिखा है कि कृषि उपज मंडियों में ट्रैक्टर और ट्रॉलियां आती हैं जो शहर के मुख्य मार्गों से गुजरती हैं और प्रधानमंत्री का दौरा होने के कारण उस दिन शहर में यातायात सुचारु रहे तथा कोई अप्रिय घटना न हो। इसके लिए कलेक्टर से ज़िले की मंडियों को बंद करने का निर्देश देने की बात पत्र में लिखी गई है।

विवेक तन्खा ने किया विरोध

अब कांग्रेस विरोध में सामने आ गई है। कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने एक्स पर लिखा है कि प्रधान मंत्री का पद बहुत सामान्य है। लोग सामान्य रूप से रोड शो एवं रैलीज़ में पहुंचते है। हरदा में निजी ज़मीन बिना परमिशन के टेक ओवर कर ली प्रशासन ने मंडी बंद कर दी। भोपाल में निजी एवं सरकारी स्कूल को आदेशित किया और दवाब बना रहे है इस गर्मी में स्टूडेंट्स रोड शो में भेजे। Not Fair उन्होंने कहा कि ये आचार संहिता का उल्लंघन है और इलेक्शन कमीशन से इस मुद्दे पर संज्ञान लेने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *