उत्तराखंड

मुख्यमंत्री के निर्देश पर विधायक रायपुर की दीपक बडोला के परिजनों से मुलाकात: सख्त कार्यवाही का आश्वासन

 

20 जून, 2024 को उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री के निर्देश पर उनके प्रतिनिधि के रूप में विधायक रायपुर ने डोभाल चौक पर हुई फायरिंग की घटना में मृतक दीपक बडोला के परिजनों से मुलाकात की। इस मुलाकात में एसएसपी देहरादून भी मौजूद रहे। यह मुलाकात मृतक के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करने और न्याय सुनिश्चित करने के उद्देश्य से की गई थी।

डोभाल चौक पर हुई फायरिंग की घटना में दीपक बडोला की मौत हो गई थी। इस घटना ने पूरे क्षेत्र को हिला दिया था और लोगों में भय और आक्रोश का माहौल था। मुख्यमंत्री ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए विधायक रायपुर को निर्देशित किया कि वे मृतक के परिजनों से मिलकर उन्हें न्याय का भरोसा दिलाएं और अभियुक्तों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करें।

विधायक रायपुर ने मृतक दीपक बडोला के पिता और पत्नी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने परिजनों को आश्वासन दिया कि घटना में शामिल सभी अभियुक्तों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि अदालत में मजबूत पैरवी की जाएगी ताकि अभियुक्तों को सख्त सजा दिलाई जा सके।

विधायक रायपुर ने कहा कि अभियुक्तों द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत सीज किया जाएगा। इसके अलावा, अभियुक्तों के अवैध कारोबार में संलिप्त प्रत्येक व्यक्ति के विरुद्ध भी सख्त कार्यवाही की जाएगी। अभियुक्तों की संपत्ति का परिसीमन/आंकलन कराया जा रहा है और अगर कोई संपत्ति अवैध पाई जाती है तो उसके ध्वस्तीकरण की कार्यवाही भी की जाएगी।

मुलाकात के दौरान मृतक दीपक बडोला के परिजनों ने स्पष्ट किया कि उन्होंने कभी भी मृतक और घायलों के लिए मुआवजा मांगने की बात नहीं की थी। कुछ व्यक्तियों द्वारा अपने स्वार्थ सिद्धि के लिए इस प्रकार का दुष्प्रचार किया जा रहा है। परिजनों ने कहा कि उन्हें न्याय चाहिए, और इस प्रकार के झूठे प्रचार से वे व्यथित हैं।

इस घटना से स्पष्ट है कि राज्य सरकार न्याय के प्रति प्रतिबद्ध है और पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने के लिए तत्पर है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर विधायक रायपुर का यह दौरा सरकार की संवेदनशीलता और तत्परता को दर्शाता है।

एसएसपी देहरादून की उपस्थिति ने इस मुलाकात को और भी महत्वपूर्ण बना दिया। प्रशासन ने परिजनों को भरोसा दिलाया कि दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें न्याय दिलाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

दीपक बडोला के परिजनों के साथ विधायक रायपुर की मुलाकात और दिए गए आश्वासन से यह स्पष्ट हो गया है कि राज्य सरकार और प्रशासन अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस घटना ने यह संदेश भी दिया है कि कानून और न्याय की व्यवस्था सभी के लिए समान है और अपराधियों को उनके कर्मों की सजा अवश्य मिलेगी। परिजनों का बयान इस बात का प्रमाण है कि वे मुआवजे से अधिक न्याय की अपेक्षा रखते हैं, और सरकार उनके इस विश्वास को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

इस प्रकार की घटनाओं से निपटने के लिए प्रशासन की तत्परता और सरकार की संवेदनशीलता ने समाज में एक सकारात्मक संदेश भेजा है। इससे लोगों का न्याय व्यवस्था और प्रशासन पर विश्वास मजबूत हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *