उत्तराखंड

श्रीनगर में मरीन ड्राइव : श्रीनगर में चार धाम यात्रियों के आकर्षण का केन्द्र बनेगा मरीन ड्राइव

श्रीनगर  8 फरवरी 2024 : उत्तराखंड के श्रीनगर नगर निगम क्षेत्र में चार धाम यात्रा के यात्रीयों को आकर्षित करने के लिए मरीन ड्राइव बनाने का निर्णय कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत द्वारा लिया गया है। श्रीनगर नगर निगम परिक्षेत्र के अंतर्गत पंच पीपल से स्वीत गांव तक एलिवेटेड रोड (मरीन ड्राइव) तथा फायरिंग रेंज पौड़ी मार्ग से मेडिकल कॉलेज श्रीकोट तक ठंडी सड़क का निर्माण किया जाएगा। यह सड़क चार धाम यात्रीयों के बीच एक नए संबंध की राह खोलेगी और शहर के निवासियों को सुगम यातायात का मौका प्रदान करेगी।

कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज सचिवालय स्थित डीएमएमसी सभागार में श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न मोटरमार्गों के निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक ली। इस बैठक में प्रमुख ध्यान दिया गया कि चार धाम यात्रा के मुख्य पथ को सुरक्षित और सुगम बनाए रखा जा सके, जिससे यात्रीयों को आत्मनिर्भरता महसूस हो सके।

चार धाम यात्रा की मुख्य रूट में शामिल होने वाले मरीन ड्राइव के निर्माण के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और लोक निर्माण विभाग के अधिकारीगण ने बैठक में विवेचना की। इसके साथ ही डॉ. रावत ने सड़कों के रख-रखाव के लिए गैंगमैन को पूर्व की भांति तैनात करने का आदान-प्रदान करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

समीक्षा बैठक में सचिव लोक निर्माण विभाग पंकज पाण्डेय, अपर सचिव विनीत कुमार, लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता एवं विभागाध्यक्ष अयाज अहमद सहित राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण एवं लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अभियंता, बैजरों, पाबौं, श्रीनगर व खिर्सू के अधिशासी अभियंता मौजूद रहे।

इस परियोजना के माध्यम से उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और चार धाम यात्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *