राजनीति

आतंकियों के कोर इलाके में जवान-नक्सली के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग, दहशतगर्दों पर सर्चिंग ऑपरेशन जारी

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में जवानों के बड़ी कार्रवाई की है। नकलियों के कोर इलाके में जवानों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है। जवान आतंकियों के कोर इलाके में घुसे है। मुठभेड़ में रुक-रूककर फायरिंग हो रही है। सूत्रों के अनुसार, सुरक्षाबलों को भारी संख्या में माओवादियों के जंगल में छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद जवानों ने घने जंगल में घुसकर नक्सलियों के कोर इलाके में जाकर सर्जिकल स्ट्राइक किया।

नक्सलियों के कोर इलाके में घुसे जवान

जवानों को अपने इलाके में देख माओवादी घबरा गए। आतंकियों ने बंदूक उठाई और सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। नक्सलियों के हमले का मुहतोड़ जवाब देते हुए जवानों ने भी जमकर फायरिंग की। जवानों द्वारा गोलियों की बौछार देख नक्सली जंगल झाड़ियों के आड़े भाग निकले। इसके बाद जवानों ने भी आतंकियों का पीछा किया। इस दौरान जंगल में दो से तीन राउंड में फायरिंग हुई। फिलहाल सुरक्षाबलों की टीम अब भी जंगल में मौजूद है माओवादियों के खिलाफ जवानों की सर्चिंग ऑपरेशन जारी है।

CG Naxals Attack: भारी संख्या में नक्सली जंगल में थे मौजूद

सूत्रों के मुताबिक, जवानों को यह सूचना मिली थी कि सुकमा के रायगुडाम इलाके में भारी संख्या में नक्सली जंगल में छिपे हुए है। इसके बाद DRG और कोबरा बटालियन के जवानों को तुरंत नक्सलियों के कोर इलाके में रवाना किया गया। इसके बाद सुरक्षाबलों की टीम को जंगल में आते देखते ही माओवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

Surgical Strike In Bastar: बस्तर में सर्जिकल स्ट्राइक

बीते चार महीने में फोर्स ने अलग-अलग मुठभेड़ में 91 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। जो यह बताता है कि फोर्स अब बस्तर में गियर बदल चुकी है। पिछले चार दशक में ऐसा पहली बार हुआ है जब इतनी बड़ी संख्या में नक्सली मारे गए हैं। बीते अप्रैल के महीने में ही 50 नक्सली मारे गए हैं। समूचे बस्तर में फोर्स के जवानों का मनोबल भी इस वक्त काफी ऊंचा है। कांकेर जिले के माड़ इलाके में बीते महीने 16 तारीख को हुई मुठभेड़ में जवानों ने 29 नक्सलियों को जब मार गिराया तो इसे फोर्स की सबसे बड़ी सफलता बताया गया। नारायणपुर जिले में मंगलवार को हुई मुठभेड़ में भी जवानों ने बेहद सुनियोजित तरीके से 10 नक्सलियों को मारा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *