राष्ट्रीय

Farmer protest Delhi: किसानों का ट्रैक्टर मार्च: दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर धारा 144 लागू

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर सुरक्षा के बढ़ते हुए, किसानों ने आज संसद को घेरने के लिए ट्रैक्टर मार्च निकालने का निश्चित किया है। इसके साथ ही, धारा 144 लागू की गई है और सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। पुलिस और सुरक्षा जवानों की बड़ी टीमें बॉर्डर पर तैनात की गई हैं, तथा ड्रोन का उपयोग भी सुरक्षा की नजर बनाए रखने के लिए हो रहा है।

नोएडा के किसानों ने दिल्ली कूच का आह्वान किया है, और इसके परिणामस्वरूप दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर सुरक्षा के इंतजामों में वृद्धि हुई है। बॉर्डर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल और सुरक्षा जवानों की तैनाती हो रही है और उन्हें ड्रोन की सहायता से बॉर्डर की सुरक्षा में मदद कर रहे हैं।

नोएडा के DIG शिवहरि मीणा ने धारा 144 लागू करने की जानकारी साझा करते हुए कहा, “सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है और धारा 144 लागू की गई है। सभी बॉर्डर पर भारी सुरक्षा बल और सुरक्षा जवानों की तैनाती की गई है। ड्रोन की मदद से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है।”

दिल्ली बॉर्डर बना छावनी

किसान आंदोलन के देखते हुए दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस के उच्च अधिकारी और कर्मचारी आज सुबह से ही मोर्चा संभाले हुए हैं। किसानों के विरोध-मार्च के चलते दिल्ली-नोएडा, चिल्ला बॉर्डर पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यहां पर बड़ी संख्या में पुलिस बल और सुरक्षा जवान बॉर्डर पर मौजूद हैं। ड्रोन की मदद से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। पुलिस बल भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है।

धारा 144 लागू, बॉर्डर किए सील

नोएडा के DIG शिवहरि मीणा ने कहा कि धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ ही सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। सभी बॉर्डर पर भारी सुरक्षा बल की तैनाती कर दी गई है। लोगों को कोई परेशानी न हो इसके लिए भी व्यवस्था की गई है। हम किसानों से बातचीत कर रहे हैं। सभी वाहनों की भी जांच भी की जा रही है। जाम लगने की आशंका को देखते हुए दिल्ली-नोएडा पुलिस अलर्ट मोड पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *