उत्तराखंड

तिमली धर्मावला के जंगल में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़: दो बदमाश गिरफ्तार, एक घायल

 

देहरादून जिले के तिमली धर्मावला क्षेत्र में एक सनसनीखेज मुठभेड़ में पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें एक बदमाश घायल हो गया। यह मुठभेड़ उस समय हुई जब बदमाश पुलिस की चेकिंग से बचने के प्रयास में जंगल की ओर भाग गए थे।

 

 

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश यूटिलिटी वाहन से किसी वारदात को अंजाम देने के लिए देहरादून की ओर आ रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने दर्रा रेट बैरियर पर चेकिंग लगाई। चेकिंग के दौरान यूटिलिटी वाहन में सवार बदमाशों ने बैरियर को तोड़कर भागने की कोशिश की। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए बदमाशों का पीछा किया।

 

जंगल की ओर भागते हुए बदमाशों की यूटिलिटी वाहन पेड़ से टकरा गई, जिससे वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पुलिस ने तुरंत एक बदमाश रमजानी पुत्र इशराक, निवासी गंदेवाड़ा, सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) को गिरफ्तार कर लिया। दूसरा बदमाश बबलू बादशाह पुत्र नईम, निवासी किदवई नगर, मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) जंगल की ओर भागते हुए पुलिस पर फायरिंग करने लगा। पुलिस ने उसका पीछा किया और मुठभेड़ के दौरान बबलू के पैर पर गोली लगी, जिससे वह घायल हो गया। पुलिस ने उसे तुरंत उपचार के लिए विवेकानंद अस्पताल धर्मावाला पहुंचाया, जहां से उसे उच्च चिकित्सा के लिए विकासनगर चिकित्सालय रेफर कर दिया गया।

 

 

घटना की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी देहरादून ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और विकासनगर चिकित्सालय में घायल बदमाश के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से एक 315 बोर का तमंचा और दो कारतूस भी बरामद किए।

 

 

गिरफ्तार बदमाशों ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उन्होंने 5-6 जून की रात खुशालपुर, सहसपुर में फुरकान नामक व्यक्ति के घर पर लूटपाट की थी। बदमाशों ने घरवालों को बंधक बनाकर नगदी और ज्वैलरी की लूट की थी। पुलिस को इस घटना के बारे में पहले से ही सूचना थी और बदमाशों की धरपकड़ की योजना बनाई गई थी।

 

 

पुलिस ने पूछताछ के आधार पर डकैती के मामले में अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना कर दी है। पुलिस की त्वरित और साहसिक कार्रवाई से यह सुनिश्चित हुआ कि बदमाशों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके और आगे की घटनाओं को रोका जा सके।

 

 

देहरादून पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई ने न केवल अपराधियों को गिरफ्तार किया बल्कि समाज में सुरक्षा का विश्वास भी मजबूत किया है। पुलिस ने यह साबित किया है कि वह किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *