उत्तराखंड

हरक सिंह रावत और उनकी बहू से आज पूछताछ नहीं करेगी ईडी, बाद में होगी पेशी

पूर्व उत्तराखंड वन मंत्री हरक सिंह रावत की आज ईडी दफ्तर में पेशी होनी थी, लेकिन ईडी ने उनसे आज पूछताछ नहीं की। बताया गया कि अब उनकी पेशी बाद में होगी। यह घटना पाखरो वन घोटाले मामले के संबंध में है, जिसमें हरक सिंह रावत को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था।

पाखरो वन घोटाले मामले में हरक सिंह रावत की पूछताछ होनी थी, लेकिन उनकी पेशी आज नहीं हो पाई। यहां तक कि उनकी बहू अनुकृति गुसाईं से भी ईडी ने आज पूछताछ नहीं की। ईडी के सहायक निदेशक अभय कुमार ने हरक सिंह को ई-मेल भेजकर बताया कि उनकी पेशी को मुल्तवी किया गया है और अब बाद में एक नए समय स्लॉट में पूछताछ होगी।

पाखरो वन घोटाले मामले को लेकर ईडी ने हरक सिंह रावत से पूछताछ की जानी है। ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए दो बार समन भेजा था, जिसमें पहले समन पर वह पेश नहीं हुए थे। उसके बाद उन्हें आज दो अप्रैल को पेश होने का समय था, लेकिन ईडी ने उन्हें आज पेश नहीं होने के लिए कहा है।

पाखरो वन घोटाले मामले के बारे में जानकारी के अनुसार, 7 फरवरी को ईडी ने रावत के निवास स्थान और उनके करीबी ठिकानों पर छापेमारी की थी। रेड के दौरान घोटाले के संबंधित कई दस्तावेज और नगदी बरामद हुई थी। इस पूरे मामले में अब की पेशी की तारीख बाद में तय की जाएगी।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *