उत्तराखंड

महिला अपराधों के प्रति गंभीर दून पुलिस: नाबालिग लड़की को बहला फुसला कर ले जाने वाले अभियुक्त को दिल्ली से किया गिरफ्तार

महिला अपराधों के प्रति देहरादून पुलिस का सख्त और संवेदनशील रवैया एक बार फिर सामने आया है। मसूरी के किताब घर निवासी एक महिला की नाबालिग पुत्री को बहला फुसला कर ले जाने वाले हरविंदर सिंह नामक अभियुक्त को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना में नाबालिग लड़की को सुरक्षित बरामद कर परिजनों को सौंप दिया गया है।

 

 

 

दिनांक 17 अप्रैल, 2024 को मसूरी निवासी एक महिला ने कोतवाली मसूरी में आकर शिकायत दर्ज कराई कि उनकी नाबालिग पुत्री को हरविंदर सिंह नामक व्यक्ति बहला फुसला कर ले गया है। इस शिकायत के आधार पर कोतवाली मसूरी में मुकदमा अपराध संख्या 17/24 धारा 363 भादवी के तहत मामला दर्ज किया गया।

 

 

 

घटना की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने तुरंत अभियुक्त की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। इन निर्देशों के तहत थाना स्तर पर एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया। इस टीम ने अभियुक्त के संबंध में जानकारी एकत्रित करते हुए उसकी गतिविधियों पर निगरानी रखी और सुरागरसी पतारसी की।

 

 

 

पुलिस टीम की कड़ी मेहनत और सूझबूझ के कारण यह पता चला कि अभियुक्त हरविंदर सिंह नाबालिग लड़की को लेकर दिल्ली चला गया है। इस जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने 5 जून, 2024 को दिल्ली में दबिश दी और अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही, नाबालिग लड़की को सुरक्षित उसके कब्जे से छुड़ाया गया और उसे उसकी माता के सुपुर्द किया गया।

 

गिरफ्तारी के बाद अभियुक्त हरविंदर सिंह को माननीय न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

नाम पता अभियुक्त:

हरविंदर पुत्र वीर सिंह, निवासी फतेह ,खादर तहसील हसनपुर थाना हसनपुर जिला अमरोहा उत्तर प्रदेश, उम्र 24 वर्ष

पुलिस टीम:

1-महिला उ०नि०ज्योति पवार

2-उ०नि० ओमवीर चौधरी

3-कां० चंद्रवीर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *