उत्तराखंड

महिला तथा बाल अपराधों के प्रति गम्भीर दून पुलिस: नाबालिक के साथ छेड़छाड़ करने वाला आरोपी गिरफ्तार

 

देहरादून की पुलिस ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि महिला और बाल अपराधों के प्रति उनकी सजगता और संवेदनशीलता अटल है। हाल ही में एक बेहद संगीन घटना के बाद, जिसमें एक 12 वर्षीय नाबालिक के साथ छेड़छाड़ की गई थी, दून पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

 

 

 

दिनांक 12 जून 2024 को थाना सहसपुर में एक महिला ने लिखित तहरीर दी कि ग्राम जाटोंवाला निवासी समून पुत्र सकूर ने उनके घर में घुसकर उनकी 12 वर्षीय नाबालिक पुत्री के साथ छेड़खानी की। यह घटना न केवल बाल अधिकारों का हनन है, बल्कि एक सभ्य समाज पर भी कलंक है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तत्काल *मु0अ0सं0 178/2024 धारा 354/452 भादवी व 7/8 पोक्सो अधिनियम* के तहत मामला दर्ज किया।

 

 

 

घटना की गम्भीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून ने अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु आवश्यक निर्देश जारी किए। इन निर्देशों के आधार पर थाना सहसपुर में एक विशेष टीम गठित की गई। कुशल सुरागरसी और पतारसी के माध्यम से पुलिस ने आज, 13 जून 2024 को अभियुक्त समून को उसके घर जाटोंवाला से गिरफ्तार कर लिया।

 

 

 

अभियुक्त का नाम समून पुत्र सकूर है, जो ग्राम जाटोंवाला, थाना सहसपुर, जनपद देहरादून का निवासी है। अभियुक्त की उम्र 37 वर्ष है। उसकी गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस ने एक बार फिर यह स्पष्ट संदेश दिया है कि महिला और बाल अपराध किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे और दोषियों को कानून के तहत कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

 

 

 

इस गिरफ्तारी में म0उ0नि0 रश्मि रावत, कांस्टेबल परविंदर कुमार और कांस्टेबल सुमित कुमार की प्रमुख भूमिका रही। इन अधिकारियों ने न केवल तत्परता से काम किया बल्कि पीड़िता और उसके परिवार को न्याय दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उनकी इस तत्परता और कर्मठता की जितनी सराहना की जाए, कम है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *