उत्तराखंड

महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों के प्रति गंभीर दून पुलिस

 

महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों के प्रति दून पुलिस का संजीदा रवैया अब प्रत्यक्ष रूप से दिखने लगा है। इसी संदर्भ में दून पुलिस ने एक और उदाहरण प्रस्तुत किया जब उन्होंने शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त को तत्परता से गिरफ्तार किया। यह मामला थाना नेहरू कॉलोनी क्षेत्र का है जहां पुलिस ने अपनी दक्षता का परिचय देते हुए आरोपित को धर दबोचा।

 

दिनांक 22 जून 2024 को, एक युवती ने थाना नेहरू कॉलोनी में शिकायती प्रार्थना पत्र दिया, जिसमें उसने आरोप लगाया कि ललित नामक व्यक्ति ने उसे शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया और इस घटना के बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। युवती के इस प्रार्थना पत्र के आधार पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मु0अ0सं – 200/24 धारा 376/323/506 आईपीसी के तहत मामला पंजीकृत किया।

 

पुलिस ने अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए तत्परता से कदम उठाए। दिनांक 24 जून 2024 को, अभियुक्त ललित बिष्ट को मोहकमपुर हरीपुर नवादा से गिरफ्तार कर मा0 न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। अभियुक्त की पहचान निम्नलिखित है:

– नाम: ललित बिष्ट उर्फ शुभम
– पिता का नाम: जगदीश प्रसाद
– निवास स्थान: श्यामपुर राणा चौक, थाना प्रेमनगर, जनपद देहरादून
– उम्र: 34 वर्ष

 

इस मामले में पुलिस टीम ने अपने कार्य के प्रति समर्पण और तत्परता का परिचय दिया। पुलिस टीम के सदस्यों के नाम इस प्रकार हैं:

1. उप निरीक्षक स्मृति रावत
2. कांस्टेबल राजेश
3. कांस्टेबल भुवन चन्द

इनकी कड़ी मेहनत और सजगता के कारण अभियुक्त को जल्दी ही पकड़ लिया गया और उसे न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *