उत्तराखंड

दून पुलिस ने किया शातिर लुटेरे की गिरफ्तारी, लूट की रकम और हथियार बरामद

 

देहरादून पुलिस ने एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। पुलिस ने एक शातिर अभियुक्त को गिरफ्तार किया है, जिसने हाल ही में सेलाकुई क्षेत्र में लूट की घटना को अंजाम दिया था। इस गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस ने लूट की गई रकम, कैमरे की तार, घटना में प्रयुक्त चाकू और बुलेट मोटरसाइकिल भी बरामद की है। अभियुक्त एक आदतन नशा तस्कर है, जो पहले भी कई बार मादक पदार्थों की तस्करी के मामलों में जेल जा चुका है।

 

 

दिनांक 28 मई 2024 को वादी सुधीर कुमार, जो शनि धाम मंदिर के पास, जमनपुर सेलाकुई के निवासी हैं, ने थाना सेलाकुई में एक लिखित तहरीर दी। तहरीर के अनुसार, 27 मई 2024 की रात लगभग 09:00 बजे, अज्ञात बुलेट सवार ने ₹600 नगद और कैमरे की वायर लूट कर फरार हो गए थे। इस सूचना के आधार पर थाना सेलाकुई में संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया।

 

 

 

एसएसपी देहरादून ने घटना की गंभीरता को देखते हुए थानाध्यक्ष सेलाकुई को इस मामले की तुरंत जांच और अभियुक्त की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। इसके बाद, थाना सेलाकुई स्तर पर एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और महत्वपूर्ण जानकारियाँ एकत्रित कीं। आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जाँच की गई और स्थानीय मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया।

 

पुलिस के प्रयासों से, 28 मई 2024 को, घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त को डिक्सन कंपनी के पास जमनपुर के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्त के कब्जे से लूटे गए ₹600 नगद, कैमरे की तार, घटना में प्रयुक्त चाकू और बुलेट मोटरसाइकिल बरामद की गई।

 

 

 

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम वसीम है, जो महबूब का पुत्र है और जमनपुर, थाना सेलाकुई, देहरादून का निवासी है। उसकी उम्र 30 वर्ष है। वसीम एक आदतन नशा तस्कर है और पूर्व में भी कई बार मादक पदार्थों की तस्करी के मामलों में जेल जा चुका है। उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कई मुकदमे दर्ज हैं।

 

1. मु०अ०स०-3/15 धारा-8/21 एनडीपीएस एक्ट, थाना सहसपुर

2. मु०अ०स०-63/16 धारा 8 / 21 एनडीपीएस एक्ट, थाना सहसपुर

3. मु०अ०स०-33/17 धारा-110जी सीआरपीसी, थाना सहसपुर

4. मु०अ०स०-27/19, धारा 8 / 20 एनडीपीएस एक्ट, थाना सहसपुर

5. मु०अ०स०-317/19, धारा-8/20/60 एनडीपीएस एक्ट, थाना सहसपुर

 

 

इस मामले को सुलझाने में पुलिस टीम की भूमिका सराहनीय रही। टीम में शामिल अधिकारी और कर्मचारी निम्नलिखित हैं:

 

1. उप निरीक्षक अनित कुमार

2. कांस्टेबल बृजेश रावत

3. कांस्टेबल सुधीर

4. कांस्टेबल उपेंद्र भंडारी

 

 

पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह नशे का आदी है और नशे की पूर्ति के लिए उसने यह घटना को अंजाम दिया। उसकी गिरफ्तारी से क्षेत्र में सुरक्षा की भावना को बढ़ावा मिला है और पुलिस की तत्परता की भी सराहना हो रही है।

 

देहरादून पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई से न केवल एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया गया, बल्कि समाज में यह संदेश भी गया कि अपराध करने वाले किसी भी स्थिति में बच नहीं सकते हैं। पुलिस की मुस्तैदी और कड़ी मेहनत की बदौलत यह संभव हो पाया है। समाज के लोगों ने पुलिस की इस सफलता की सराहना की है और उम्मीद जताई है कि भविष्य में भी पुलिस इसी तरह से अपराधियों पर नकेल कसती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *