राजनीतिराष्ट्रीय

तिहाड़ जेल में ही रहेंगे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ाई

दिल्ली सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। दिल्ली सीएम को आज 15 अप्रैल तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बता दें कि सीएम केजरीवाल को ED ने दिल्ली आबकारी नीति मामले (Delhi Liquor Policy case) में 21 मार्च को उनके आवास से गिरफ्तार किया था। इसके बाद कोर्ट ने दो बार ED रिमांड पर भेजा। इसके बाद उन्हें 1 अप्रैल को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया। तब से केजरीवाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

भगवंत मान ने क्या कहा

दिल्ली सीएम केजरीवाल से पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज तिहाड़ जेल में मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने दावा किया कि दिल्ली सीएम को हार्ड कोर अपराधी की तरह जेल में रखा गया है। आतंकियों को जो सुविधाएं दी जाती है जेल में, वो भी केजरीवाल को नहीं मिल रही हैं। भगवंत मान ने कहा कि मैं केजरीवाल को देखकर भावुक हो गया। उनके साथ एक कट्टर अपराधी की तरह व्यवहार किया जा रहा है। तिहाड़ जेल में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री और AAP नेता भगवंत मान ने कहा कि आमने-सामने बात नहीं हुई। शीशा लगा हुआ था और हम एक-दूसरे से फोन पर बात कर रहे थे। अरविंद केजरीवाल जो एक कट्ट्रर ईमानदार है, जिसने पारदर्शिता की राजनीति शुरू की और भाजपा की राजनीति खत्म की उनके साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट में आज हुई सुनवाई

अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका पर 24 अप्रैल तक ED से जवाब मांगा है। कोर्ट ने कहा कि मामले की सुनवाई 29 अप्रैल से शुरू होने वाले सप्ताह में की जाएगी। दिल्ली सीएम ने ED की गिरफ्तारी को चुनौती दी है। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल को राहत देने से इनकार कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *