उत्तराखंड

Dehradun : दुकान में हुई चोरी की सच्चाई आई सामने , अभियुक्त गिरफ्तार

 

देहरादून के रायपुर इलाके में एक बंद दुकान में हुई चोरी की घटना ने लोगों को चौंका दिया। इस घटना के संदर्भ में थाना रायपुर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की और अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। इस घटना में चोरी की गई नकदी और अन्य सामान भी बरामद किया गया है।

दिनांक 15/07/2024 को श्री दयाल सिंह भण्डारी के पुत्र श्री कँचन सिंह भण्डारी ने थाना रायपुर में एक प्रार्थना पत्र दाखिल किया कि उनकी तपोवन रोड, रायपुर में स्थित दुकान पर रात्रि में चोरी हो गई है। चोर ने दुकान के शटर का ताला तोड़कर नकदी और सामान चुरा लिया था।

इस घटना के अनावरण हेतु देहरादून पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की और थाना रायपुर में 02 अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया। गठित पुलिस टीमों ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी, आस-पास रहे बाहरी व्यक्तियों की जानकारी एकत्रित की और प्राथमिक संदिग्धों को सत्यापित किया।

पुलिस टीम ने इन प्रयासों के बाद दिनांक 15.07.2024 को रायपुर में अभियुक्त आयुष पुत्र स्व0 नवीन को गिरफ्तार किया। उसके पास चोरी की गई नकदी, एटीएम कार्ड, धातु का लोकेट और सिगरेट की डिब्बियाँ बरामद की गईं।

यह घटना दिखाती है कि लोगों को अपनी संपत्ति और सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालनी होगी। पुलिस की तत्परता और तत्काल कार्रवाई के कारण अभियुक्त को जल्दी गिरफ्तार किया गया और उससे बरामद माल भी प्राप्त हुआ। इस घटना से लोगों में सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ी है और सामाजिक सुरक्षा की मांग को भी बढ़ावा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *