उत्तराखंड

कांग्रेस का जनसंपर्क अभियान: नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का संबोधन

 

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने आज कांग्रेस प्रत्याशी लखपत बुटोला के समर्थन में पोखरी विकास खण्ड के विभिन्न गांवों का दौरा किया और जनसंपर्क किया। उन्होंने रानों, बमोथ, सुगी, करछुना, सरमोला, विनगढ़ और देवर में लोगों से मिलकर कांग्रेस की नीतियों और प्रत्याशी के पक्ष में समर्थन मांगा। इसके बाद उन्होंने सलना और मसौली में जनसभाओं को संबोधित किया। इन जनसभाओं में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी भाग लिया और जनता को संबोधित किया।

 

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने अपने भाषण में भाजपा प्रत्याशी पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी ने विधायक पद और कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर बदरीनाथ की जनता के मतों का अपमान किया है। आर्य ने जनता के बीच यह प्रश्न उठाया कि राजेन्द्र भंडारी ने इस्तीफा क्यों दिया। उन्होंने कहा, “आज भी यह प्रश्न अनुत्तरित है कि राजेन्द्र भंडारी ने इस्तीफा क्यों दिया।” अपने संबोधन में उन्होंने एक प्रसिद्ध उक्ति का भी इस्तेमाल किया, “कोई बेवफा यों ही नहीं होता कुछ तो मजबूरियां रही होंगी,” जिससे जनता के मन में और भी सवाल खड़े हो गए।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा और राजेन्द्र भंडारी पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा, “राजेन्द्र भंडारी ने बीच लोक सभा चुनाव में भाजपा में जाकर लोकतंत्र की हत्या की है।” रावत ने जोर देते हुए कहा कि जनता को इस चुनाव में सही उत्तर देना चाहिए और लोकतंत्र की रक्षा करनी चाहिए।

 

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने सलना के अलावा मसौली और सांकरी में भी नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। इन सभाओं में उन्होंने कांग्रेस की नीतियों और प्रत्याशी लखपत बुटोला के पक्ष में समर्थन मांगा। आर्य ने कहा कि कांग्रेस ही एकमात्र पार्टी है जो जनता के हितों की रक्षा कर सकती है और राज्य के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

 

इस जनसंपर्क अभियान में नेता प्रतिपक्ष के साथ कई अन्य वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता भी शामिल थे। इनमें पूर्व विधायक डॉ जीतराम और मनोज रावत, पूर्व जिलाध्यक्ष रुद्रप्रयाग ईश्वर बिष्ट, पूर्व प्रमुख जोशीमठ प्रकाश रावत, पूर्व जिलाध्यक्ष हरि सिंह, प्रमुख जखोली प्रदीप थपलियाल, लक्ष्मण रावत, श्रवण सती, जिला पंचायत सदस्य नरेंद्र रावत और गणेश तिवारी, मयंक नेगी और भीम सिंह प्रमुख रूप से शामिल थे।

इन सभी नेताओं ने जनता से अपील की कि वे कांग्रेस प्रत्याशी लखपत बुटोला के पक्ष में मतदान करें और भाजपा के विरोध में एकजुट हों। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता के विश्वास के साथ खिलवाड़ किया है और अब समय आ गया है कि जनता इसका सही उत्तर दे। जनसभाओं में लोगों ने बड़ी संख्या में भाग लिया और नेताओं की बातों को ध्यान से सुना।

कुल मिलाकर, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस प्रत्याशी लखपत बुटोला के समर्थन में एक मजबूत संदेश दिया और भाजपा के खिलाफ जनता को जागरूक किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि जनता इस बार सही निर्णय लेकर लोकतंत्र की रक्षा करेगी और राज्य के विकास के लिए कांग्रेस को समर्थन देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *