उत्तराखंड

भाजपा ने कांग्रेस पर लगाया मंगलौर उपचुनाव में साजिश रचने का आरोप

 

देहरादून, 10 जुलाई। भाजपा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात कर मंगलौर उपचुनाव की प्रक्रिया को प्रभावित करने के लिए कांग्रेस के खिलाफ साजिश रचने का गंभीर आरोप लगाया है। भाजपा का प्रतिनिधिमंडल, जिसमें धर्मपुर विधायक श्री विनोद चमोली, राजपुर विधायक श्री खजान दास, प्रदेश कोषाध्यक्ष श्री पुनीत मित्तल, प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री मनवीर चौहान और सह मीडिया प्रभारी श्री राजेंद्र नेगी शामिल थे, ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री आर आर वी पुरुषोत्तम से मुलाकात की।

इस मुलाकात के दौरान भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने आरोप लगाया कि मंगलौर विधानसभा उपचुनाव में मतदान के दौरान बाहरी विधानसभा से आए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने माहौल खराब करने की साजिश रची। उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों ने अफवाहें फैलाकर और वर्ग विशेष में झूठी खबरें फैलाकर मतदान प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश की।

प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन अधिकारी को सौंपे गए पत्र में आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सोची समझी रणनीति के तहत इस घटनाक्रम को अंजाम दिया है, जो पूरी तरह से आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मंगलौर विधानसभा क्षेत्र में घूमकर झूठी अफवाहें फैलाई और माहौल खराब करने की कोशिश की, जिससे मतदान प्रभावित हुआ।

भाजपा ने मांग की है कि निर्वाचन अधिकारी इस घटना का संज्ञान लेते हुए विधानसभा उपचुनाव के उन बूथों की निष्पक्ष जांच करें, जहां चुनाव प्रक्रिया उल्लंघित हुई है। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया को सुचारू रूप से संपन्न कराने और निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कार्यवाही की जानी चाहिए।

विनोद चमोली ने कहा कि इस प्रकार की घटनाएं लोकतंत्र के लिए खतरनाक हैं और इनका सख्ती से निपटना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने की यह साजिश न केवल आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है, बल्कि यह लोकतांत्रिक प्रणाली के मूल्यों के खिलाफ भी है।

खजान दास ने कहा कि भाजपा चुनाव की निष्पक्षता और पारदर्शिता में विश्वास करती है और इस प्रकार की साजिशों का पुरजोर विरोध करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो कदम उठाया है, वह लोकतंत्र के खिलाफ है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

प्रदेश कोषाध्यक्ष श्री पुनीत मित्तल ने कहा कि निर्वाचन अधिकारी को इस घटना की गहनता से जांच करनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा लोकतंत्र की रक्षा के लिए हर संभव कदम उठाएगी और किसी भी प्रकार की अनियमितता को सहन नहीं करेगी।

प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री मनवीर चौहान ने कहा कि कांग्रेस की इस साजिश का पर्दाफाश होना चाहिए और जनता को सच्चाई से अवगत कराना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा जनता के समर्थन से लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और इस प्रकार की घटनाओं का डटकर मुकाबला करेगी।

अंत में, भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन अधिकारी से मांग की कि वे इस घटना की निष्पक्ष जांच करें और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए यह जरूरी है कि चुनाव प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की अनियमितता न होने दी जाए और साजिश रचने वालों को कड़ी सजा मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *