राजनीति

बड़ी खबर:- संजय सिंह की गिरफ्तारी पर भड़के तेजस्वी यादव जानिए पूरी खबर।

नई दिल्ली

राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) की गिरफ्तारी को लेकर अब सियासत तेज हो गई है. इस बीच अब विपक्ष अब केंद्र सरकार पर हमला कर रहा है.

इस कड़ी में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav)का बयान सामने आया है. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि कल पत्रकारों पर कार्रवाई हुई और आज आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह को गिरफ़्तार किया गया.

सच बोलेंगे, जनता की आवाज़ उठाएंगे तो वहां पर आपकी आवाज़ को दबाने का प्रयास किया जाएगा. आने वाला दिन में इनका प्रयास होगा कि बिहार और झारखंड में भी छापेमारी की जाए.

शराब घोटाले में 10 घंटे की पूछताछ के बाद AAP के नेता और राज्य सभा सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. ED ने आज सुबह संजय सिंह के निवास पर छापेमारी की थी. शराब घोटाले में ED उनसे पूछताछ कर रही थी. पूछताछ के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है.

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी की जांच में ईडी ने पहले ही दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जेल में गिरफ्तार कर लिया था. वो 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार हुए थे.

सिसोदिया अभी तक जेल में बंद हैं. मनीष सिसोदिया के खिलाफ दायर चार्जशीट में नाम आने के बाद से संजय सिंह ईडी के रडार पर थे. चार्जशीट में जानकारी दी गई कि रेस्टोरेंट के मालिक दिनेश अरोड़ा और संजय सिंह दोनों काफी करीबी हैं.

ईडी ने अपनी चार्जशीट में बताया है कि “संजय सिंह की गुजारिश पर, उन्होंने कई रेस्तरां मालिकों से बात की और दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी फंड इकट्ठा करने के लिए 82 लाख रुपये (सिसोदिया को सौंपे) के चेक की व्यवस्था की थी.”

ईडी ने यह भी दावा किया है कि एक अन्य व्यवसायी अमित अरोड़ा ने 2020 में दिनेश अरोड़ा के जरिए AAP के सांसद संजय सिंह से मुलाकात की थी.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *