खेल

बड़ी खबर:- टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल का डेंगू टेस्ट पॉजिटिव जानिए पूरी खबर।

चेन्नई

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल का डेंगू टेस्ट पॉजिटिवआया है। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि वो वर्ल्ड कप के कुछ शुरुआती मैच से बाहर हो सकते हैं, जो भारत के लिए एक बड़ा झटका है।

टीम इंडिया के इस धुरंधर बल्लेबाज शुभमन गिल रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के क्रिकेट विश्व कप के उद्घाटन मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि उन्हें डेंगू हो गया है।

हाल के दिनों में वनडे में भारत के सबसे शानदार बल्लेबाज गिल कथित तौर पर तेज बुखार से पीड़ित हैं और इस मामले पर अंतिम फैसला लेने से पहले शुक्रवार को उनका डेंगू के लिए परीक्षण किया जाएगा।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने पहले खबर दी थी कि गिल को तेज बुखार है और मामले पर अंतिम फैसला लेने से पहले शुक्रवार को उनका डेंगू परीक्षण किया जाएगा।टीम के घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया,

चेन्नई में उतरने के बाद से शुभमन को तेज बुखार है। उनके परीक्षण किए जा रहे हैं। शुक्रवार को उनके परीक्षण होंगे और शुरुआती मैच में उनकी भागीदारी पर फैसला किया जाएगा।

अगर शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वर्ल्ड कप मैच से पहले रिकवर नहीं कर पाते या फिर मैच खेलने के लिए फिट नहीं पाए जाते तो उनकी जगह ईशान किशन को कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करने का मौका मिल सकता है।

ईशान किशन को एशिया कप में बतौर मिडिल ऑर्डर प्लेइंग 11 में जगह मिली थी, हालांकि उनका वर्ल्ड कप टीम में चयन बैकअप ओपनर ही हुआ था।गिल ने प्रदर्शन की बात करें तो इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार दोहरा शतक लगाया था।

वेस्टइंडीज दौरे पर वह जरूर आउट ऑफ फॉर्म नजर आए मगर एशिया कप में उन्होंने इसकी कमी पूरी कर दी। गिल एशिया कप में 302 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची के टॉप पर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *