उत्तराखंड

बड़ी खबर:- राष्ट्रीय शैक्षिक रक्तदान दिवस के अवसर राज्यपाल के साथ अन्य कई मंत्रियों ने किया रक्तदान…

देहरादून

राष्ट्रीय शैक्षिक रक्तदान दिवस के अवसर पर मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। राजधानी देहरादून के रेस कोर्स में आयोजित इस रक्तदान शिविर का उद्घाटन उत्तराखंड के राज्यपाल रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने किया।

इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत सहित कई विधायक और बीजेपी के नेता भी उपस्थित रहे। इस रक्तदान शिविर में करीब 700 से ऊपर लोगों ने ब्लड डोनेट किया।

इस अवसर पर राजपाल गुरमीत सिंह ने रक्तदाताओं से मिलकर उनका हौसला बढ़ाया साथ ही 50 से ज्यादा बार रक्तदान कर चुके लोगों को सम्मानित भी किया। इस अवसर पर राज्यपाल ने खुशी का इजहार करते हुए कहा कि रक्तदान और अंगदान सबसे बड़ा दान है।

वही सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य में बढ़ते डेंगू के कारण प्लेटलेट्स की कमी को देखो देखते हुए उन्होंने ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन का विचार किया साथ ही उन्होंने ब्लड डोनेशन के लिए लोगों का धन्यवाद भी किया।

वही इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक पूरे प्रदेश में आयुष्मान भव के तहत कैंपेन चलाया जा रहा है

जिसके अंतर्गत पूरे प्रदेश में सवा सात सौ से ज्यादा कैंप का आयोजन किया जा चुका है जिसमें हजारों लोगों ने ब्लड डोनेट किया है। साथ ही करीब 2 लाख से अधिक लोगों ने ई पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन भी कराया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *