राष्ट्रीय

Big Breaking जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में गुरुवार को एक आर्मी अफसर ने शूटिंग प्रैक्टिस के दौरान साथियों पर फायरिंग की जानिए पूरी खबर।

जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में गुरुवार को एक आर्मी अफसर ने शूटिंग प्रैक्टिस के दौरान साथियों पर फायरिंग की और ग्रेनेड फेंका।

घटना में 3 अधिकारी सहित 5 जवान घायल हो गए। न्यूज एजेंसी PTI ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी।
अलबत्ता, सेना ने इसकी पुष्टि नहीं की है और घटना के बारे में एक्स पर पोस्ट कर सिर्फ इतना ही कहा कि राजौरी में एक सैन्य चौकी में दुर्घटनावश ग्रेनेड फटने से एक अधिकारी घायल हो गया है। उसे उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

मामले की जांच की जा रही है।
, आर्मी ने कैंप में ऐसी घटना होने से इनकार किया है। आर्मी के ऑफिशियल बयान के मुताबिक, राजौरी सेक्टर में एक चौकी पर ग्रेनेड ब्लास्ट हुआ,

जिसमें एक अफसर घायल हो गए। उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर है। ग्रेनेड ब्लास्ट की जांच की जा रही है।
पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं …

जुलाई 2022: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 15 जुलाई को सेना के एक जवान ने अपने 4 साथियों पर फायरिंग कर दी थी।

घटना में गोली लगने से 2 जवानों की मौत हो गई, जबकि 2 अन्य जवान घायल हो गए थे। यह घटना सुरनकोट इलाके में स्थित 156 प्रादेशिक सेना बटालियन में घटी थी।

जून 2022: पंजाब के पठानकोट जिले के मीरथल कैंटोनमेंट में 27 जून को एक जवान ने अपने दो सो रहे साथियों पर अंधाधुंध गोलियां चला दी।

दोनों जवानों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद कैंटोनमेंट में अफरा-तफरी मच गई, जिसका फायदा उठाकर आरोपी फरार हो गया था। आर्मी ने स्थानीय पुलिस के साथ मिल सर्च ऑपरेशन के बाद आरोपी को पकड़ लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *