खेलदेहरादून

Bharat News:- उत्तराखंड प्रीमियर लीग: पिथौरागढ़ हरिकेंस ने अपने पहले मुकाबले में दर्ज की शानदार जीत।

देहरादून

सोमवार के डबल-हेडर के पहले मुकाबले में पिथौरागढ़ हरिकेंस ने दमदार प्रदर्शन करते हुए हरिद्वार स्प्रिंग एलमास पर चार विकेट से शानदार जीत दर्ज की और अंक तालिका में अपने पहले दो अंक हासिल किए।

नीरज राठौर ने 49 गेंदों में 73 रनों की शानदार पारी खेलते हुए टीम को जीत की ओर अग्रसर किया। उनकी पारी में 7 चौके और 4 छक्के शामिल थे, और उन्होंने पूरे मैच में जबरदस्त संयम बनाए रखा। वहीं, विजय शर्मा ने जोरदार अंदाज में पारी का अंत करते हुए 22 गेंदों में अर्धशतक लगाया और नाबाद रहे।

196 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पिथौरागढ़ हरिकेंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही, क्योंकि उन्होंने पहले दो ओवरों के भीतर सलामी बल्लेबाज आदित्य नैथानी और नंबर 3 बल्लेबाज विशाल कश्यप के विकेट खो दिए।

हालांकि, हितेश नौला और नीरज राठौर ने टीम को 7/2 से 80/3 तक पहुंचाने के लिए एक महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। यह साझेदारी तब खत्म हुई जब प्रमोद रावत ने सलामी बल्लेबाज हितेश नौला को 24 गेंदों में 38 रन बनाकर आउट किया।

हितेश नौला के आउट होने के बाद भी नीरज राठौर ने धैर्य बनाए रखा और पारी को संभाले रखा। विजय शर्मा के साथ उन्होंने 68 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिससे टीम ने मुकाबले को तीन गेंद शेष रहते हुए जीत लिया।

इससे पहले, हरिद्वार स्प्रिंग एलमास को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया गया, जहां दक्ष अवाना और कप्तान रविकुमार समर्थ ने एक ठोस शुरुआत दी।

कल रात की शुरुआती विफलताओं के विपरीत, स्प्रिंग एलमास के शीर्ष क्रम ने इस बार बेहतर प्रदर्शन किया और पावरप्ले में बिना कोई विकेट खोए 54 रन बनाए। 60 रनों की सलामी साझेदारी को पिथौरागढ़ हरिकेंस के बाएं हाथ के स्पिनर रोहित डंगवाल ने तोड़ा, जिन्होंने दक्ष अवाना को 24 रनों पर कैच आउट करवाया।

हरिद्वार स्प्रिंग एलमास ने कुछ और विकेट खो दिए, लेकिन सबसे बड़ा झटका कप्तान रविकुमार समर्थ के विकेट के रूप में लगा, जिन्होंने 39 गेंदों में 60 रन बनाए। उनकी पारी में 4 चौके और 3 छक्के शामिल थे, लेकिन उन्हें विकेटकीपर विजय शर्मा ने स्टंप कर दिया।

पहले मुकाबले के स्टार खिलाड़ियों सौरभ रावत (19 गेंदों में 31 रन) और सौरव चौहान (15 गेंदों में नाबाद 46 रन) ने एक बार फिर अंत में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 75 रनों की तेज साझेदारी की और टीम को एक बड़ा स्कोर दिलाने में मदद की।

समाप्त

मैच की तस्वीरें डाउनलोड करने के लिए कृपया https://www.aceimages.in पर लॉग ऑन करें।

उत्तराखण्ड प्रीमियर लीग के बारे में:
उत्तराखण्ड प्रीमियर लीग, राज्य का प्रीमियर टी20 टूर्नामेन्ट है, जिसका संचालन क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड द्वारा किया जा रहा है। टूर्नामेन्ट के पहले सीज़न का आयोजन सितम्बर 2024 में होगा, जिसमें पांच पुरूष एवं तीन महिला टीमें होंगी। सभी मैच देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। राज्य के उभरते खिलाड़ियों को मंच प्रदान करना इस लीग का उद्देश्य है, जिन्होंने विभिन्न भारतीय प्रीमियर लीग फ्रैंचाइज़ी में शीर्ष स्तर का प्रदर्शन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *