उत्तराखंड

Bharat News:- सीएम आवास में आयोजित किया गया श्रीराम भजन संध्या, राममय हुआ मुख्यमंत्री आवास।

देहरादून

रामनगरी अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देश दुनिया मे उत्साह देखा जा रहा है। इसी क्रम मुख्यमंत्री आवास में श्रीराम भजन संध्या का आयोजन किया गया। आयोजित इस कार्यक्रम में सुन्दरकांड का पाठ और भजन संध्या में मुख्यमंत्री आवास राममय हो गया। यही नहीं, कार्यक्रम के दौरान आध्यात्मिक सिंगर स्वाति मिश्रा ने अपने सुरो से जलवा बिखेरा। इस दौरान राज्यपाल, सीएम धामी, कैबिनेट मंत्री समेत तमाम नेता और जनता मौजूद रही।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशभर के तमाम हिस्सों में अलग-अलग तरीके से कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर देशभर में धार्मिक स्थलों के आसपास सफाई अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान प्रदेश के तमाम मंदिरों में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण किया जाएगा और भगवान राम का पाठ भी मंदिरों में किया जाएगा।

वही, मुख्यमंत्री आवास में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर देवभूमि उत्तराखंड में हर जगह पर सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री आवास में आयोजित कार्यक्रम में सुन्दरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ किया। भगवान श्रीराम सबसे है और सब लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। आज लोग खुशियां मना रहे है और खुशियां बांट रहे है।

तो वही, श्रीराम भजन संध्या कार्यक्रम में शामिल हुए उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए कहा कि पूरा माहौल राम मय हो गया है और ये खुशी का इज़हार हो रहा है। जब बचपन में टीवी पर रामायण चलती थी तो सभी देखते थे वही पुरानी यादें ताजा हो गई है। साथ ही कि देश का मुसलमान आज इस खुशी में शामिल है। जिससे कुछ लोगो के नफरत की दुकान बंद होने जा रही है ऐसे में साल 2024 तक सब साफ हो जाएगा। साथ ही कहा कि भगवान राम की जितना गुणगान और गाथा गई जाए उतना कम है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *