क्राइम

Bharat News:- क्लेमेंटटाउन क्षेत्र में हुई चोरी का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, पंजाब से जुड़े हैं तार

देहरादून: 

क्लेमेंटटाउन क्षेत्र में हुई चोरी को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को झील के पास से गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के कब्जे से आभूषण और नकदी बरामद की गई है.

दोनों आरोपी शातिर किस्म के अपराधी हैं. इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की सर्विसिंग के नाम से गली मोहल्लों में जाकर घरों की रैकी करते थे और बंद घरों को चिन्हित कर नकबजनी की घटना को अंजाम देते थे. आरोपियों के खिलाफ पंजाब में चोरी, नकबजनी और अन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं.

29 जुलाई को क्लेमेंटटाउन क्षेत्र में हुई थी चोरी: 29 जुलाई को राजेश कुमार ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें बताया था कि 29 जुलाई को वह अपने काम पर गए थे. घर पर कोई मौजूद नहीं था. जब घर वापस लौटकर आये तो देखा कि अज्ञात चोरों द्वारा घर का ताला तोड़कर सोने और चांदी की ज्वेलरी समेत नकदी चोरी कर ली गई. पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मामला दर्ज कर टीमें गठित की.

आरोपियों का पंंजाब से है ताल्लुक: गठित टीम द्वारा घटनास्थल और उसके आसपास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया. इसी बीच मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी कार से भारूवाला से आईएसबीटी की तरफ जा रहे हैं, जो किसी अन्य घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं. सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम द्वारा झील तिराहे के पास चेकिंग अभियान चलाया गया, तभी कार को रूकने का इशारा किया, तो चालक ने गाड़ी भगाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने मौके से दो आरोपी सरबजीत सिंह निवासी अमृतसर (पंजाब) और सन्नी सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की सर्विसिंग के नाम पर रैकी: थाना क्लेमेंट टाउन प्रभारी पंकज धारीवाल ने बताया कि दोनों आरोपी अपने पास अलग-अलग कंपनियों के विजिटिंग कार्ड रखते हैं और गली मोहल्लों में घूमने के दौरान लोगों को विजिटिंग कार्ड दिखाकर इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की सर्विसिंग के नाम पर घरों की रैकी करते हैं. इस दौरान किसी घर के बंद मिलने पर मौका देखकर चोरी को अंजाम देते हैं. उन्होंने कहा कि 29 जुलाई को दोनो आरोपियों ने क्लेमेंट टाउन क्षेत्र में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की सर्विसिंग के बहाने घर को चिन्हित किया था और मौका देखकर आरोपी सन्नी सिंह ने चोरी को अंजाम दिया था, जबकि सरबजीत गाड़ी लेकर कुछ दूरी पर खड़ा हो गया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *