Tuesday, September 17, 2024
Latest:
उत्तराखंडक्राइम

Bharat News:- भाजपा विधायक प्रमोद नैनवाल के भाई सतीश नैनवाल और साथी के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ।

चंपावत

बनबसा में SSB 57वीं वाहिनी को एक बड़ी सफलता मिली है। SSB के जवानों ने चेकिंग के दौरान अवैध सामान और 40 कारतूस के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

SSB के सहायक कमांडेंट की अध्यक्षता में सीमा पर चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान भारत से नेपाल को जा रहे दो व्यक्तियों के संदिग्ध प्रतीत होने पर उनके सामानों की गहनता के साथ जांच की गई। जांच में अवैध सामानों के साथ 7.65 एमएम के अवैध 40 कारतूस बरामद किए गए हैं।

आरोपी अल्मोड़ा जिले के रानीखेत विधानसभा से विधायक डॉ प्रमोद नैनवाल का छोटा भाई सतीश नैनवाल है जिसके साथ उनका ड्राइवर दिनेश चंद्र गिरफ्तार किया गया है।पुलिस को किया गया सुपुर्द

SSB ने आगे की कार्रवाई के लिए दोनों व्यक्तियों को जप्त किए गए सामानों के साथ स्थानीय थाना बनबसा के सुपुर्द किया गया है। कमांडेंट मनोहर लाल ने बताया कि वह इस प्रकार के अवैध गतिविधियों पर कड़ी नजर रखते हैं। हालांकि इस पूरे मामले की जांच अब पुलिस कर रही है कि आखिर बॉर्डर पर भाजपा विधायक का भाई 40 जिंदा कारतूसों को लेकर क्यों जा रहा था। बड़ा सवाल यह भी है कि इन अवैध गतिविधियों में क्या सतीश नैनवाल पहले से जुड़ा हुआ था। इन तमाम सवालों के जवाब अब बनबसा पुलिस खोज रही है।

कौन है सतीश नैनवाल

सतीश नैनवाल रानीखेत से भाजपा विधायक प्रमोद नैनवाल का भाई है। जिनका विवादों से पुराना नाता रहा है। यह पहले उद्यान विभाग से संबंधित बागवानी के कथित घोटाले में विवादों में आए थे। अवैध अब 40 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार हुए हैं। विधायक प्रमोद नैनवाल दिल्ली में बनाए जा रहे केदारनाथ धाम ट्रस्ट में भी विवादों में आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *