क्राइम

Bharat News Box:- नैनीताल जिले में खाई में गिरी जीप, 6 लोगों की मौत, 5 घायल

नैनीताल

उत्तराखंड में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. नैनीताल जिले के ओखलकांडा ब्लॉक में छीड़ाखान-रीठा साहिब मोटर मार्ग पर एक जीप के खाई में गिर गई है. हादसे में 6 लोगों के मारे जाने की सूचना है. बताया जा रहा है कि जीप में 11 लोग सवार थे. वाहन में सवार लोग पीपलपानी में शामिल होने जा रहे थे.

500 मीटर गहरी खाई में गिरी जीप: आज सुबह ये जीप सवारियों को लेकर हल्द्वानी की ओर जा रही थी. छीड़ाखान-रीठा साहिब मोटर मार्ग पर जीप का चालक वाहन से नियंत्रण खो बैठा. इससे जीप अनियंत्रित होकर 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. जीप खाई में गिरने और उसमें सवार यात्रियों की चीख पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए

. ग्रामीणों ने खुद चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन: ग्रामीणों को जब सड़क हादसे की खबर लगी तो वो अपने काम धाम छोड़कर दुर्घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े. इस दौरान किसी ग्रामीण ने प्रशासनिक अधिकारियों को भी हादसे की सूचना दे दी. ग्रामीणों ने प्रशासनिक अमले का इंतजार करने की बजाय खुद ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करना ठीक समझा. गांव के लोग आनन-फानन में रेस्क्यू कार्य में जुट गए.

स्थानीय निवासियों ने बताया कि आज शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे ये सड़क हादसा हुआ. उन्होंने बताया कि एक जीप खाई में गिर गई. जीप करीब 800 मीटर नीचे खाई में जा गिरी. ग्रामीणों ने खाई में उतरकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. घायलों को ग्रामीण रेस्क्यू कर सड़क पर लाए. स्थानीय निवासियों ने आशंका जताई थी कि जीप के खाई में गिरने से कई लोगों की मौत हो सकती है. ग्रामीणों की ये आशंका सच साबित हुई. हादसे में 6 लोग जान गंवा चुके हैं.

एसएसपी ने क्या कहा? नैनीताल जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि हल्द्वानी की ओर जा रहा पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया. दुर्घटना की सूचना मिलते ही राहत और बचाव दल को मौके पर भेज दिया गया. रेस्क्यू के लिए पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम गई है. हादसे में 6 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *