उत्तराखंडक्राइम

आर्मी इंटेलिजेंस ने रुड़की से फर्जी सैन्यकर्मी को दबोचा

रुड़की के आर्मी इंटेलिजेंस ने बुधवार शाम एक युवक को एमएच तिराहे से पकड़ लिया। सेना को शिकायत मिली थी कि आरोपी खुद को सैन्यकर्मी बताकर इंस्टाग्राम पर फोटो और वीडियो अपलोड कर रहा है।

पुलिस के अनुसार, आरोपी मनमोहन यादव (22) निवासी गांव देहना थाना अल्लाहगंज जिला शाहजहांपुर यूपी है। वह आठ महीने से रुड़की के गणेशपुर में किराए पर कमरा लेकर रह रहा था। पुलिस ने उसके कमरे से सेना की वर्दी समेत अन्य दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने गांव के युवाओं को भी सेना में भर्ती होना बता रखा था। वह रुड़की से जब घर जाता तो युवाओं को सेना की ट्रेनिंग देता था। बताया जा रहा है कि युवा मनमोहन से बहुत प्रेरित थे और उससे ट्रेनिंग लेने के लिए बड़ी संख्या में आते थे।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 140 और 419 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि उसने ऐसा क्यों किया।

फर्जी सैन्यकर्मियों के बढ़ते मामलों से चिंता

हाल के दिनों में फर्जी सैन्यकर्मियों के मामलों में इजाफा हुआ है। इन मामलों में आरोपियों को कई बार सेना की वर्दी और अन्य दस्तावेज भी मिल जाते हैं। ऐसे मामलों से सेना की छवि को नुकसान पहुंचता है।

सेना ने फर्जी सैन्यकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सख्त कदम उठाए हैं। सेना के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे ऐसे मामलों की शिकायत मिलते ही तुरंत कार्रवाई करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *