उत्तराखंडक्राइम

Bharat News:- सांप के काटने का नहीं मिला इलाज,युवक ने तोड़ा दम, कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश।

रामनगर

अल्मोड़ा के सल्ट में बीती 6 अगस्त को रामनगर के युवक की सांप के काटने से मौत हो गई थी. सांप के काटने के बाद युवक को तीन अस्पतालों ने रेफर किया गया था. जहां उसने बाजपुर अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया था. वहीं अब इस पूरे मामले पर कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

गौर है कि 5 अगस्त को रामनगर के ग्राम टेढ़ा निवासी 23 वर्षीय राहुल रावत अपने किसी निजी कार्य से अपने पैतृक गांव अल्मोड़ा जिले के सल्ट क्षेत्र के ग्राम देवाल गया था. रात को सोते समय उसे सांप ने काट लिया था. सांप के काटने के बाद राहुल के परिजन उसे सल्ट के देवाल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे. यहां 3 घंटे उपचार के बाद राहुल को रामनगर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. यहां भी हालत गंभीर होने पर राहुल को उधमसिंह नगर के बाजपुर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. लेकिन बाजपुर अस्पताल के डॉक्टर ने राहुल को मृत घोषित कर दिया.

राहुल के मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. परिजनों ने उपचार में अस्पतालों की लापरवाही का आरोप लगाया. परिजनों ने कहा कि अस्पतालों में सही और वक्त पर इलाज न मिलने के कारण राहुल की मौत हुई है. वहीं अब इस मामले को कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने गंभीरता से लिया है. दीपक रावत ने जांच के आदेश दे दिए हैं. अल्मोड़ा और नैनीताल सीएमओ मामले की जांच करेंगे.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *