उत्तराखंड

कांग्रेस का भड़काऊ प्रदर्शन: छात्र हितों की सुरक्षा में तत्पर सरकार

 

 देहरादून। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने हाल ही में कांग्रेस द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर किए जा रहे विरोध प्रदर्शन को भड़काऊ और अकारण बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का यह कदम केवल राजनीति से प्रेरित है और उसका उद्देश्य छात्रों को गुमराह करना है। जबकि वास्तविकता यह है कि वर्तमान सरकार छात्रों के भविष्य की सुरक्षा के प्रति अत्यंत संवेदनशील है और हर संभव कदम उठा रही है।

 

चौहान ने बताया कि जब यूजीसी नेट में धाँधली की शिकायतें मिलीं, तो सरकार ने तुरंत परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया और मामले की सीबीआई जांच की संस्तुति की। इसी प्रकार नीट परीक्षा को लेकर भी केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने स्पष्ट किया है कि किसी भी छात्र के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।

 

मनवीर सिंह चौहान ने नई शिक्षा नीति का उल्लेख करते हुए कहा कि यह नीति न केवल देश के बुद्धिजीवियों द्वारा बल्कि विदेशों में भी सराही गई है। नई शिक्षा नीति भारत की प्रगति के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है और यह छात्रों के लिए एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धात्मक वातावरण बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। कांग्रेस की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी अभी भी पुराने विचारों से चिपकी हुई है और नई शिक्षा नीति को अपनाने में असमर्थ है।

 

चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष के प्रदेश में भर्ती घोटालों पर दिए गए बयान को दृष्टिदोषी करार दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने न केवल इन घोटालों पर रोक लगाई, बल्कि आरोपियों को सलाखों के पीछे भी भेजा। भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कड़ा नकल कानून बनाया गया है। उत्तराखंड का यह नकल कानून अब देश के अन्य राज्यों द्वारा भी अपनाया जा रहा है। इसके विपरीत, कांग्रेस नेताओं ने हमेशा इस कानून का विरोध किया।

 

चौहान ने कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की युवाओं की कथित चिंता केवल आडंबर है। पेपरलीक के मुख्य आरोपी के राजद से संबंध पर कांग्रेस की चुप्पी को उन्होंने एक साज़िश मात्र बताया। उत्तराखंड, राजस्थान और अन्य कांग्रेस शासित राज्यों में भर्ती घोटालों के दौरान कांग्रेस का मौन रहना उसकी दोहरी राजनीति को उजागर करता है। राजस्थान की गहलोत सरकार में डेढ़ दर्जन पेपरलीक के बावजूद राहुल गांधी की चुप्पी इस बात का प्रमाण है।

 

जोशीमठ भूस्खलन, महिलाओं पर लाठीचार्ज और अंकिता भंडारी जैसे मुद्दों पर कांग्रेस के दुष्प्रचार की पोल खोलते हुए चौहान ने कहा कि कांग्रेस का विरोध केवल राजनीति तक सीमित है और उसका जनहित से कोई संबंध नहीं है।

 

कुल मिलाकर, भाजपा नेता मनवीर सिंह चौहान ने कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को राजनीति से प्रेरित और छात्रों को भड़काने वाला कदम बताया। उन्होंने सरकार की तत्परता और सुधारात्मक कदमों की सराहना की और नई शिक्षा नीति को देश की प्रगति के लिए महत्वपूर्ण बताया। भर्ती घोटालों पर सरकार के सख्त रुख और कांग्रेस की दोहरी राजनीति को उजागर करते हुए उन्होंने कांग्रेस के विरोध की निंदा की और कहा कि कांग्रेस का मुख्य उद्देश्य केवल विरोध की राजनीति करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *