उत्तराखंड

एसजीआरआरयू टॉपर्स कॉन्क्लेव में होनहारों की प्रतिभा का सम्मान

रविवार को देहरादून स्थित श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय (एसजीआरआरयू) के परिसर में आयोजित टॉपर्स कॉन्क्लेव एक खास अवसर रहा, जहां बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणामों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 100 से अधिक होनहार छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। इस भव्य आयोजन ने न केवल छात्रों के चेहरे पर मुस्कान बिखेरी बल्कि उनके अभिभावकों के लिए भी गर्व के पलों को साझा करने का मंच प्रदान किया।

इस कॉन्क्लेव में एसजीआरआर एजुकेशन मिशन के स्कूलों की विभिन्न शाखाओं, केंद्रीय विद्यालय और अन्य स्कूलों से टॉपर्स अपने अभिभावकों के साथ शिरकत की। श्री गुरु राम राय एजुकेशन मिशन के चेयरमैन श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने सभी टॉपर्स को शुभकामनाएं प्रेषित कीं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि इन छात्रों की सफलता केवल उनकी व्यक्तिगत उपलब्धि नहीं है, बल्कि यह उनके परिवार, शिक्षकों और पूरे समाज के प्रयासों का प्रतिफल है।

एसजीआरआरयू पटेल नगर कैंपस के एस.बी.ए.एस. ऑडिटोरियम में आयोजित इस कार्यक्रम का शुभारंभ डॉ. ए.एस. उनियाल, संयुक्त निदेशक उच्च शिक्षा, उत्तराखंड शासन; रोहित अग्रवाल, सीनियर टीम लीड नोवाटिस फार्मास्युटिकल; डॉ. आर.पी. सिंह, समन्वयक, एसजीआरआरयू; और श्री गुरु राम राय एजुकेशन मिशन के अधिकृत हस्ताक्षरी प्रबंधक विजय नोटियाल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होंने सभी मेधावी छात्रों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं और उन्हें सम्मानित किया।

कार्यक्रम के दौरान छात्रों के चेहरों की चमक उनके आत्मविश्वास और सफलता की कहानी बयां कर रही थी। जैसे ही मंच से ये पंक्तियाँ, “मंजिलें उन्हें मिलती हैं जिनके सपनों में जान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता हौंसलों से उड़ान होती हैं” गूंजी, पूरा ऑडिटोरियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। इन होनहार छात्रों के पास न तो सपनों की कोई कमी है और न ही उनकी उड़ान पर कोई पाबंदी है। उनके बुलंद हौंसले और पक्के इरादों ने बड़े लक्ष्यों को भी बौना साबित कर दिखाया है। अपनी मेहनत, लगन और उत्कृष्ट प्रदर्शन से इन बच्चों ने एक मिसाल कायम की है।

एसजीआरआरयू टॉपर्स कॉन्क्लेव में भाग लेने आए ये छात्र अपने स्कूल, घर, परिवार और समाज के लिए रोल मॉडल हैं। इस अवसर पर अंशिका कंडारी ने कहा, “ऐसा सम्मान मिलने से हमारा हौंसला दोगुना हो जाता है।” इन होनहार छात्र-छात्राओं में से कोई डॉक्टर, कोई इंजीनियर तो कोई वैज्ञानिक बनने का सपना देखता है।

 

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय ने इन सभी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की और उनके सपनों को साकार करने के लिए हर संभव सहयोग देने का वादा किया। विश्वविद्यालय के इस कदम ने न केवल छात्रों को प्रेरित किया है बल्कि समाज के अन्य बच्चों के लिए भी प्रेरणा का स्रोत बना है। इस प्रकार के आयोजन से छात्रों के अंदर आत्मविश्वास और सफलता की भावना प्रबल होती है और वे अपने लक्ष्य की ओर और अधिक जोश के साथ अग्रसर होते हैं।

एसजीआरआरयू का यह टॉपर्स कॉन्क्लेव न केवल एक कार्यक्रम था, बल्कि एक प्रेरणा का स्त्रोत था जिसने छात्रों के भविष्य को और अधिक उज्जवल बनाने के लिए उनके आत्मविश्वास को बढ़ाया। यह आयोजन सभी छात्र-छात्राओं के लिए एक यादगार पल बन गया और उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए नई ऊर्जा प्रदान की। इस प्रकार के आयोजन से यह सिद्ध होता है कि सही मार्गदर्शन और प्रेरणा मिलने पर कोई भी छात्र अपनी मंजिल को पा सकता है और अपने सपनों को साकार कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *