उत्तराखंड

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का उत्तराखंड दौरा: देवभूमि में हुआ गर्मजोशी से स्वागत

आज का दिन उत्तराखंड के लिए विशेष रहा क्योंकि देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अपने एक दिवसीय दौरे पर देवभूमि उत्तराखंड पहुंचे। प्रदेश के कृषि व कृषक कल्याण, सैनिक कल्याण एवं ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने राज्यपाल ले.ज. गुरमीत सिंह के साथ हल्द्वानी स्थित आर्मी हैलीपैड पर उपराष्ट्रपति का गर्मजोशी से स्वागत एवं अभिनंदन किया। उपराष्ट्रपति की धर्मपत्नी डॉ. सुदेश धनखड़ का भी कैबिनेट मंत्री ने भव्य स्वागत किया।

 

 

सुबह 8:55 बजे, उपराष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर हल्द्वानी आर्मी कैंट में उतरा, जहां राज्यपाल और कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने उनका भव्य स्वागत किया। उपराष्ट्रपति और उनकी पत्नी के स्वागत के लिए विशेष तैयारी की गई थी। इस अवसर पर कई गणमान्य व्यक्तियों और प्रशासनिक अधिकारियों ने भी उपस्थिति दर्ज कराई।

 

 

 

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अपने एक दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आए हैं, जिसका मुख्य उद्देश्य कैंची धाम स्थित बाबा नीम करौली मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना करना है। यह मंदिर उत्तराखंड के प्रमुख धार्मिक स्थलों में से एक है और यहां हर साल हजारों श्रद्धालु आते हैं। उपराष्ट्रपति का यह दौरा धार्मिक और आध्यात्मिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है।

 

 

उपराष्ट्रपति के आगमन के बाद, वे सड़क मार्ग से कैंची धाम के लिए रवाना हुए। 10:40 बजे, वे बाबा नीम करौली मंदिर पहुंचे और यहां उन्होंने विशेष पूजा-अर्चना की। उपराष्ट्रपति ने मंदिर में श्रद्धालुओं से भी मुलाकात की और मंदिर के महंत से बातचीत की। इस दौरान मंदिर परिसर में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए थे और श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे।

 

 

 

उपराष्ट्रपति के दौरे को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए थे। 10 प्लाटून पीएसी और 723 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *