उत्तराखंड

Bharat News: ऋषिकेश में एसडीआरएफ की टीम ने बाराज से निकाला शव

 

ऋषिकेश, उत्तराखंड: दिनांक 22 मई 2024 को पशुलोक बाराज के पास एक दुर्घटना का संदेश आया। पुलिस थाना मुनि कीरेती ने एसडीआरएफ टीम को सूचित किया कि बाराज के पास एक शव दिखाई दे रहा है।

सूचना पर उत्तराखंड के एसडीआरएफ टीम का तत्काल कार्रवाई में आगमन हुआ। टीम ने उप निरीक्षक सचिन रावत के नेतृत्व में रेस्क्यू उपकरणों को साथ लिया और घटनास्थल पर पहुंची।

एसडीआरएफ टीम ने त्वरित कार्रवाई के दौरान रोप का इस्तेमाल करते हुए बाराज में उतरा और शव को बाहर निकाला। जिला पुलिस के साथ मिलकर उसकी पहचान की गई।

शिनाख्त प्रक्रिया में पता चला कि यह व्यक्ति अंकुर गोयल थे, जिनकी उम्र 40 वर्ष थी। वे मेरठ के निवासी थे और उनके पिता का नाम सुभाष चन्द्र गुप्ता था।

यहां तक कि उनका निवास भी घटनास्थल से काफी दूर था, जिससे यह अजीब लगा कि उनका शव बाराज के पास कैसे पहुंचा।

जाँच के दौरान पता चला कि अंकुर गोयल 12 मई 2024 को ऋषिकेश आये थे। वे अपने दोस्तों के साथ यहाँ घूमने आए थे। लेकिन उनकी दुर्भाग्यपूर्ण मौत गंगा नदी में नहाते समय हुई थी।

उसके परिवार को इस असामान्य हादसे का सामना करना पड़ा है। इस दुर्घटना के बाद अंकुर गोयल के परिवार और दोस्तों के बीच दुःख का माहौल छा गया है।

शव को मिलकर उसके परिवार को भी थोड़ी राहत मिली है, क्योंकि अब उन्हें अंकुर की अंतिम यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। इस दुःखद घटना से सभी गहरी शोक में हैं।

इसी के साथ, पुलिस भी गंभीरता से गंजेश कर रही है कि इस तरह की हादसों को रोकने के लिए उचित उपाय अवलंबन किए जाएं। गंगा नदी के किनारे जाने वाले लोगों को सतर्क रहने की अपील की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *