राजनीतिराष्ट्रीय

एयर इंडिया एक्सप्रेस की 70 ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल, बड़ी तादाद में छुट्टी पर क्रू मेंबर

 भारत में विमान यात्रियों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बीते माह की शुरुआत में विस्तारा से बड़े पैमाने पर उड़ानें रद्द हुई थी। अब एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक 70 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गईं। एयरलाइन के वरिष्ठ चालक दल के सदस्य सामूहिक ‘बीमार छुट्टी’ पर चले जाने के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस की 70 से अधिक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गईं।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के पास पर्याप्त केबिन क्रू सदस्य नहीं

कल शाम से कई केबिन क्रू सदस्यों के बीमार होने की सूचना मिलने के बाद यह घटनाक्रम सामने आया। ऐसे में विमानन कंपनी के पास पर्याप्त केबिन क्रू सदस्य नहीं हैं, इसलिए कोच्चि, कालीकट और बेंगलुरु सहित विभिन्न हवाई अड्डों पर कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

क्रू मेंबर अचानक क्यों गए छुट्टी पर

बताया जा रहा है कि नागरिक उड्डयन अधिकारी अचानक हुई घटना का कारण समझने के लिए मामले की जांच कर रहे हैं। इस बीच, रिपोर्टों से पता चलता है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस स्टाफ सदस्यों की कमी के कारण उड़ानें रद्द कर दी गईं क्योंकि उनमें से एक वर्ग टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में बीमार होने की सूचना दे रहा है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने जारी किया बयान

एक बयान जारी करते हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि हमारे केबिन क्रू के एक वर्ग ने कल रात से आखिरी मिनट में बीमार होने की सूचना दी है, इसके कारण उड़ान में देरी हुई और रद्द कर दी गई। जबकि हम इन घटनाओं के पीछे के कारणों को समझने के लिए चालक दल के साथ जुड़ रहे हैं।

कंपनी ने यात्रियों से मांगी माफी

कंपनी ने कहा कि यात्रियों की परेशानी के लिए माफ़ी मांगते हैं। प्रभावित लोगों को पूर्ण धन वापसी या पुनर्निर्धारण की पेशकश की जाएगी। आज हमारे साथ उड़ान भरने वाले मेहमानों से अनुरोध है कि वे हवाईअड्डे पर जाने से पहले यह जांच लें कि उड़ान प्रभावित हुई है या नहीं। कई यात्रियों ने बुधवार को सोशल मीडिया पर उड़ानें अचानक रद्द होने की शिकायत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *