उत्तराखंडराष्ट्रीय

गले में रुद्राक्ष और पटका, माथे पर त्रिपुंड, काशी विश्वनाथ मंदिर में ऐसे तैनात हुई पुलिस

Kashi Vishwanath Temple: काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं की सुविधा और सहयोग के लिए पुजारी की वस्त्रों में पुलिसकर्मी तैनात हो गए हैं। सीपी के निर्देश के बाद पुलिस उपायुक्त ने पुलिस वालों की तैनाती पुजारी के वेश में की है।
काशी विश्वनाथ धाम में पुलिसकर्मी अब श्रद्धालुओं का स्वागत हर-हर महादेव से करेंगे। मंदिर में श्रद्धालुओं के साथ बेहतर व्यवहार और अच्छा माहौल बनाने के लिए मंदिर के गर्भगृह में पुलिसकर्मियों को पुजारियों की वेशभूषा में तैनात किया गया है। पहले दिन का यह बदलाव श्रद्धालुओं के लिए भी अच्छा रहा। सीपी मोहित अग्रवाल के निर्देश के बाद बुधवार से धाम क्षेत्र में इसकी पहल शुरू हो गई।

दुर्व्यवहार जैसी शिकायतें मिल रही थीं

काशी विश्वनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या रिकॉर्ड तोड़ बढ़ती ही चली जा रही है। इससे देश और दुनिया के कोने-कोने से आने वाले शिव भक्तों को न केवल धक्कम-धुक्की का सामना करना पड़ रहा था, बल्कि दुर्व्यवहार जैसी शिकायतें भी मिलनी शुरू हो गई थी। इस पर संज्ञान लेते हुए वाराणसी पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने यह निर्णय लिया कि पुजारियों के वेश में पुलिसकर्मियों की तैनाती बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह में होगी।

श्रद्धालुओं को गाइड करेंगे पुलिसकर्मी

पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने बताया था कि श्रद्धालु पुजारी की बातों को सहज स्वीकार कर लेते हैं, इसलिए ऐसी जगह पर पुलिसकर्मी पुजारी के वेश में रहेंगे। उन्होंने बताया कि तैनात पुलिसकर्मी श्रद्धालुओं को गाइड करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *