उत्तराखंड

एसजीआरआर विश्वविद्यालय में “भविष्य के लिए प्रतिभा का पोषण” कार्यशाला का आयोजन

देहरादून:  गुरु राम राय (एसजीआरआर) विश्वविद्यालय में “विकसित भारत @2047” की थीम के तहत “भविष्य के लिए प्रतिभा का पोषण” विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का आयोजन विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ एजुकेशन के सभागार में हुआ।

कार्यशाला में अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के डॉ प्रिया जायसवाल, वत्सल ढौंडियाल और शिवाली ने विभिन्न रचनात्मक गतिविधियों के माध्यम से छात्रों का उत्साहवर्धन किया।

विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्रीमहंत देवेंद्र दास जी महाराज और कुलपति प्रोफेसर डॉ. यशबीर दीवान ने आयोजकों को शुभकामनाएं भेजीं।

विकसित भारत @2047 की नोडल ऑफिसर प्रोफेसर डॉ. मालविका कांडपाल ने बताया कि स्कूल ऑफ एजुकेशन के छात्र-छात्राओं ने सुई-धागा और तार-स्क्रू ड्राइवर गतिविधियों में उत्साहपूर्वक भाग लिया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की रचनात्मक गतिविधियां विद्यार्थियों के संपूर्ण विकास के लिए आवश्यक हैं और उन्हें भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रेरित करती हैं।

कार्यशाला में स्कूल ऑफ एजुकेशन के प्रोफेसर आनंद कुमार, डॉ बलबीर कौर, डॉ ऋतु सिन्हा, डॉ प्रियंका उपाध्याय, डॉ रेखा ध्यानी और राखी चौहान भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *