उत्तराखंड

हल्द्वानी दंगे में छह लोगों की मौत:दो एसडीएम, सीओ, 200 पुलिस कर्मी घायल, सौ गाड़ियां फूंकी

हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में मलिक के बगीचे में नजूल भूमि पर अतिक्रमण कर मौके पर अवैध रूप से नमाज स्थल और मस्जिद बना दी गई थी। गुरुवार शाम नगर निगम और पुलिस की टीम अतिक्रमण ढहाने के लिए जेसीबी लेकर मौके पर पहुंची तो दंगा भड़क उठा था। उपद्रवियों ने पथराव और आगजनी शुरू कर दी थी। बनभूलपुरा थाने को फूंकते हुए उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था। इससे पूरा इलाका सुलग उठा है।
प्रशासन ने पूरे क्षेत्र में कफ्र्यू लगाते हुए दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी कर दिए थे। देर रात तक समूचा इलाका दंगे की चपेट में था। पुलिस और पीएसी दंगाइयों पर सख्ती से निपट रही है। अब तक करीब 200 पुलिस कर्मियों के घायल होने की सूचना है। दंगे में पिता-पुत्र सहित छह लोगों के मरने की सूचना है। मरने वालों में जॉनी और उसका बेटा अनस, आरिस(16) पुत्र गौहर, गांधीनगर निवासी फहीम, वनभूलपुरा के इसरार और सीवान (32) शामिल हैं।
दो एसडीएम भी घायल 

हल्द्वानी दंगे में दो एसडीएम, तहसीलदार, एक सीओ सहित कई अफसर घायल हुए हैं। घायलों में हल्द्वानी एसडीएम पारितोष वर्मा, कालाढूंगी एसडीएम रेखा कोहली, तहसीलदार सचिन कुमार, सीओ स्पेशल ऑपरेशन नितिन लोहनी समेत 200 से अधिक पुलिस कर्मी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *