उत्तराखंड

उत्तराखंड में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तैयारी पूरी, शामिल होंगे एक लाख 93 हजार 611 छात्र; एडमिट कार्ड हुआ जारी

देहरादून, 8 फरवरी 2024: उत्तराखंड में सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) की 10वीं व 12वीं की परीक्षा की तैयारी पूरी हो गई है, और इस परीक्षा में शामिल होने वाले एक लाख 93 हजार 611 छात्र-छात्राएं तैयार हैं। बोर्ड ने आज एडमिट कार्ड जारी करते हुए इसे सार्वजनिक किया है।

सीबीएसई के देहरादून रीजन में इस बार 460 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें से 320 उत्तराखंड और 140 पश्चिमी उत्तर प्रदेश के केंद्र हैं। बोर्ड ने यह सुनिश्चित करने के लिए तैयारी की है कि परीक्षा शांतिपूर्ण रहे और छात्र-छात्राएं बिना किसी परेशानी के परीक्षा दे सकें।

इस बार की 10वीं और 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होकर, 13 मार्च (10वीं) और 2 अप्रैल (12वीं) तक चलेगी। बोर्ड ने सभी छात्रों और उनके अभिभावकों से परीक्षा में उत्तीर्ण होने की शुभकामनाएं दी हैं।

इसके साथ ही, नए क्षेत्रीय अधिकारी भी नियुक्त हो गए हैं। गोपाल दत्त ने उत्तराखंड के सीबीएसई दून रीजन के नए क्षेत्रीय अधिकारी के रूप में कार्य करेंगे। उन्होंने पहले सीबीएसई दिल्ली में प्रशासनिक अधिकारी व सहायक सचिव के पदों पर कार्य किया है।

बोर्ड ने जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को भी पत्र भेजा है, जिसमें परीक्षा की तिथि के दिन कानून व्यवस्था को बनाए रखने का अनुरोध किया गया है। बोर्ड ने सभी केंद्रों में शांतिपूर्ण परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी जिलाधिकारियों और

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *