क्राइम

Big breaking:- मेहबूब कॉलोनी में गौमांस बेचे रहे 2 व्यक्तियों को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहरादून

एसएसपी देहरादून के निर्देशों पर अवैध रूप से पशु कटान, गौकशी करने वाले अभियुक्तो के विरुद्ध दून पुलिस की कार्यवाही

अवैध गौमांस के साथ 02 व्यक्तियों को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

अभियुक्तों के कब्जे से 02 छुरी, 01 हथौड़ा, 150 किलो अवैध गौमांस व घटना में प्रयुक्त वाहन बरामद

अभियुक्तों के विरुद्ध पशु क्रूरता एवम शस्त्र अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत

अवैध पशु कटान, पशु क्रूरता, गौकशी के अपराधों के प्रति दून पुलिस संवेदनशील है, ऐसे अपराधों में लिप्त सभी अपराधियों के विरुद्ध लगातार सख्त कार्यवाही की जा रही है :- एसएसपी देहरादून

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा सभी थाना प्रभारियों को अपने- अपने थाना क्षेत्रों में अवैध रूप से पशुओं का कटान करने, बिना लाइसेंस के मांस का विक्रय करने तथा गौकशी में लिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया है।

जिसके क्रम में कोतवाली पटेलनगर पुलिस को मुखबीर के माध्यम से मेहबूब कॉलोनी क्षेत्र में गौमांस बेचे जाने की सूचना मिली, सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा महबूब कालोनी पटेलनगर में लियाकत अली के मकान में दबिश दी गई तो घर के बाहर एक व्यक्ति कार की डिग्गी के अन्दर कट्टे में कुछ सामान रख रहा था जो पुलिस टीम को देखकर शोर मचाते हुए अंधेरे का फायदा उठाकर गली की तरफ भाग गया।

घर के अंदर से पुलिस द्वारा 02 व्यक्तियों लियाकत अली तथा मो0 इरशाद को गिरफ्तार किया गया। घर के अंदर आंगन से पुलिस को पशु माँस बरामद हुआ, जिसके संबंध में पकड़े गये व्यक्तियो से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा लियाकत अली के पुत्र शोयब के साथ मिलकर एक गाय को काटा गया था,

जिसका माँस इरशाद के माध्यम से सहारनपुर भिजवाना था, मौके से पुलिस द्वारा गौकशी मे इस्तेमाल किये गये 02 छुरी , 01 हथौडा , 01 वाहन सं0-UK149745 (i20 कार) व 150 किलो गौ माँस बरामद किया गया। मौके पर पशु चिकित्सक को बुलाकर गौमाँस की तस्दीक कराई गई ।

जिनके द्वारा अभियुक्त की निशांनदेही पर बरामद माँस को गौमाँस होना बताया गया, पकडे गये व्यक्तियो का यह जुर्म धारा-11/3/5 उत्तराखण्ड गौवंश संरक्षण अधिनियम व धारा 25/4 शस्त्र अधि0 के अन्तर्गत आता है जिन्हे उनके जुर्म से अवगत कराकर गिरफ्तार किया गया। गौकशी मे प्रयुक्त सभी औजारो व वाहन उपरोक्त को कब्जे पुलिस लिया गया व बरामद गौ माँस को मौके पर उपस्थित पशु चिकित्सक के निर्देश पर आबादी से दूर निर्जन स्थान पर दफनाया गया ।

अभियुक्त गणो के विरुद्व थाना पटेलनगर पर मु0अ0सं0- 626/2023 धारा-11/3/5 उत्तराखण्ड गौवंश संरक्षण अधिनियम व 25/4 शस्त्र अधि0 के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त

1- लियाकत अली पुत्र इरफान निवासी महबूब कालोनी ब्राहमणवाला थाना पटेलनगर जनपद देहरादून उम्र-59 वर्ष ।
2- मौ0 इरशाद पुत्र मौ0 जमशेद निवासी ग्राम खुजनावर थाना फतेपुर जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश उम्र 30 वर्ष ।

वांछित अभियुक्त

शोएब पुत्र लियाकत अली निवासी महबूब कालोनी ब्राहमणवाला थाना पटेलनगर जनपद देहरादून

बरामदगी का विवरण

1- छुरी -02
2-हथौडा -01
3-घटना मे प्रयुक्त वाहन सं0- UK149745 (i20 कार)
4- गौमांस – 150 किलो

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *