उत्तराखंड

उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा में 58 प्रतिशत हुआ मतदान, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने जताया आभार

 

नई दिल्ली, 25 मई: उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा में हाल ही में संपन्न हुए मतदान में 58 प्रतिशत की भागीदारी दर्ज की गई है। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए उत्तर पूर्वी दिल्ली के मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है। मंत्री ने अपने बयान में कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है और दिल्ली के नागरिकों ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

 

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी उनकी मेहनत और समर्पण के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि तेज गर्मी के बावजूद भाजपा के कार्यकर्ता पिछले कई दिनों से घर-घर जाकर पार्टी के प्रचार के लिए समर्पित थे। मंत्री ने कहा, “दिल्ली की जनता ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह भारतीय जनता पार्टी में विश्वास करती है और दिल्ली की सभी सातों सीटों पर कमल खिलाने जा रही है।”

 

मंत्री जोशी ने यह भी बताया कि उन्होंने पिछले 18 दिनों में उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में बतौर प्रवासी प्रभारी के रूप में काम किया। इस दौरान उन्होंने कुल 09 संगठनात्मक बैठकें, 12 नुक्कड़ सभाएं, 08 जनसभाएं और 02 विधानसभाओं में घर-घर प्रचार अभियान के तहत स्टीकर और पर्ची वितरण किए। उन्होंने बताया कि सभी 10 विधानसभाओं में मतदाताओं से भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील की गई। इस क्षेत्र में सबसे अधिक 58 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, जो यह दर्शाता है कि यहां के लोग लोकतांत्रिक प्रक्रिया में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

 

मंत्री ने भाजपा प्रत्याशी मनोज तिवारी के प्रति अपने भरोसे को व्यक्त करते हुए कहा कि वह बड़े अंतर से विजय प्राप्त करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, “मनोज तिवारी एक बार फिर से जीत की हैट्रिक लगाने जा रहे हैं और मैं उन्हें अपनी ओर से अग्रिम बधाई देता हूँ।”

 

गणेश जोशी ने यह भी कहा कि 04 जून को देश में एक नया इतिहास बनने जा रहा है। उन्होंने विश्वास जताया कि जनता के लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी पुनः देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। इस दिन देशवासियों में उत्साह का माहौल होगा और यह लोकतंत्र के लिए एक महत्वपूर्ण दिन होगा।

 

उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में मतदाताओं ने अपनी जागरूकता और लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का परिचय दिया है। इस क्षेत्र में हुए उच्च मतदान प्रतिशत ने यह साबित कर दिया है कि लोग अपने अधिकारों और कर्तव्यों के प्रति जागरूक हैं। मंत्री गणेश जोशी ने अपने बयान में सभी मतदाताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि यह उनकी मेहनत और समर्पण का परिणाम है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में सबसे अधिक मतदान हुआ है।

 

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने भाजपा कार्यकर्ताओं की भी प्रशंसा की, जिन्होंने कठिन परिस्थितियों में भी पार्टी के प्रचार के लिए अथक प्रयास किए। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत और जनता का समर्थन मिलकर भारतीय जनता पार्टी को उत्तर पूर्वी दिल्ली में एक मजबूत स्थिति में लाए हैं।

 

इस प्रकार, उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा में 58 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है, जो लोकतंत्र की मजबूती और जनता की जागरूकता का प्रतीक है। मंत्री गणेश जोशी ने सभी मतदाताओं और भाजपा कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए विश्वास जताया कि 04 जून को देश में एक नया इतिहास बनेगा और नरेंद्र मोदी पुनः देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *